• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

कश्मीर में लश्कर के 4 आतंकी गिरफ्तार, विस्फोटक प्लांट करने की बना रहे थे योजना

Google Oneindia News

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है, जहां शुक्रवार को पुलवामा जिले से चार आतंकियों को गिरफ्तार किया गया। ये सभी आतंकी लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) से जुड़े हुए थे। जिनका मकसद घाटी में आतंक फैलाना था। साथ ही ये चारों सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए विस्फोटक प्लांट करने की योजना बना रहे थे। अब उनसे पूछताछ करके उनके अन्य साथियों की तलाश की जा रही है।

Lashkar

मामले में जम्मू-कश्मीर पुलिस के प्रवक्ता ने कहा कि दो आरोपियों की पहचान करामत-उल-लाह रेशी और सुहैल बशीर गनई के रूप में हुई है, वो दोनों चेवा उल्लेर त्राल के निवासी हैं। वहीं करमूला त्राल के रहने वाले आदिल गनी लोन और त्राल-ए-पायीन निवासी इरशाद अहमद कुमार को भी गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि ये कार्रवाई एक गुप्त सूचना के आधार पर की गई थी। इस दौरान उनके कब्जे से विस्फोटक पदार्थ समेत आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है।

एक आतंकी ढेर
वहीं दूसरी ओर कश्मीर के शोपियां जिले में शुक्रवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़ हुई। इस दौरान सेना ने एक आतंकी को मार गिराया। मामले में एडीजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि मारे गए आतंकी की पहचान कामरान भाई उर्फ हनीस के रूप में हुई है, जो आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा हुआ था। वो काफी वक्त से कुलगाम-शोपियां इलाके में सक्रिय था।

Somalia Blast: आतंकी हमले से दहल उठा सोमालिया! कार ब्लास्ट में 100 लोगों की मौत, 300 घायलSomalia Blast: आतंकी हमले से दहल उठा सोमालिया! कार ब्लास्ट में 100 लोगों की मौत, 300 घायल

आतंकी माड्यूल का भंडाफोड़
वहीं गुरुवार को जम्मू में एक आतंकी माड्यूल का भंडाफोड़ हुआ। जिसमें तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था। साथ ही एक टैंकर भी जब्त हुआ। इसका चालक मोहम्मद यासीन ढाई महीने पहले ही जमानत पर रिहा हुआ था। इसके बाद वो आतंकी गतिविधियों में लिप्त हो गया। गिरफ्तार आरोपियों के पास से 3 एके-56 राइफल, एक पिस्टल और 6 ग्रेनेड बरामद हुए। तीनों को शुक्रवार को स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें 6 दिन की रिमांड पर भेजा गया है।

Comments
English summary
4 militant Lashkar-e-Taiba arrested in Pulwama
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X