• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना संकट में राजस्थान की सीमाएं सील, इन शर्तों के साथ मिलेगा प्रवेश

|

जयपुर। कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। राजस्थान में कोरोना पॉ​जिटिव मरीजों का आंकड़ा तीन हजार 355 तक पहुंच गया है। 95 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच बुधवार रात मुख्यमंत्री निवास पर कोरोना संक्रमण को लेकर समीक्षा बैठक हुई, जिसमें राजस्थान की सीमाओं को सील करने का फैसला लिया गया है।

Rajasthan borders

समीक्षा बैठक के बाद सीएम गहलोत ने कहा कि तुरंत प्रभाव से राजस्थान की सभी अन्तरराज्यीय सीमाओं को सील कर रेगुलेट किया जाएगा, जिससे राज्य सरकार की ओर से निर्धारित प्रक्रिया अपनाकर अधिकृत व्यक्ति ही राज्य में प्रवेश कर सकें। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आदेश के मुताबिक अंतरराज्यीय आवागमन की अनुमति भारत सरकार के गृह मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों एवं शर्तों की कड़ाई से पालन करते हुए ही दी जाएगी। पिछले दिनों में देश के कई राज्यों में कोरोना पॉजिटिव कैसेज की संख्या में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है।

अशोक गहलोत ने कहा कि देश में पिछले तीन दिनों में 10,000 पॉजिटिव कोरोना केस रिपोर्ट हुए हैं और यह कि देश के अन्य हिस्सों से भारी संख्या में अनाधिकृत व्यक्तियों का प्रदेश में प्रवेश की संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए प्रदेश की सीमाओं को सील करने का फैसला लिया गया है।

ठेके खुलते ही दारू पीकर टंकी पर चढ़ गया राजस्थान का यह रेजिडेंट डॉक्टर, यूं करने लगा नौटंकी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश के मुख्य सचिव को निर्देश दिया है कि वह अन्य सभी राज्यों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखकर यह सूचित करें कि राजस्थान में आने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों में अनुमत श्रेणी के उन्हीं लोगों को अनुमति दी जाएगी, जो इसकी सभी शर्तों को पूरी करेंगे और राजस्थान की पूर्व सहमति भी प्राप्त करेंगे।

IPS तेजस्विनी गौतम : राजस्थान की वो महिला अफसर जिसने इन 3 अनूठे तरीकों से लोगों को कोरोना से बचाया

मुख्यमंत्री गहलोत के द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देश के मुताबिक विदेश से आने वाले व्यक्ति जहां भी लैंड करेंगे उन्हें वहीं पर संस्थागत 14 दिन के लिए क्वारनटीन किया जाएगा। तथा उसके बाद उनका कोविड टेस्ट किया जाएगा। इसके बाद भी होम क्वारनटीन जैसे नियमों का पालन करना जरूरी होगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rajasthan borders sealed in Corona crisis, entry will be given with these conditions
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X