• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

करौली मंदिर पुजारी हत्याकांड : BJP नेताओं के निशाने पर गहलोत सरकार, ग्रेंड मास्टर शीफूजी ने भी किया ट्वीट

|

करौली। राजस्थान के करौली जिले के सपोटरा इलाके में मंदिर पुजारी हत्याकांड को लेकर भाजपा नेताओं ने अशोक गहलोत सरकार पर निशाना साधा है। मंदिर पुजारी बाबूलाल वैष्ण्व को ​पेट्रोल डालकर जलाए जाने के आरोप लगाए जा रहे हैं। पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है जबकि शेष आरोपियों की तलाश की जा रही है।

    Rajasthan: Karauli में पुजारी को जिंदा जलाया, जमीन विवाद में जान लेने का आरोप | वनइंडिया हिंदी
    पूर्व सीएम राजे बोलीं-बच्चे व बूढ़े कोई भी सुरक्षित नहीं

    पूर्व सीएम राजे बोलीं-बच्चे व बूढ़े कोई भी सुरक्षित नहीं

    करौली के सपोटरा पुलिस थाना इलाके के गांव बूकना में मंदिर पुजारी बाबूलाल को जिंदा जला देने के मामले में राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे सिंधिया ने कहा कि प्रदेश में महिलाएं, बच्चे, बूढ़े, व्यापारी और दलित कोई भी सुरक्षित नहीं है।

     जितनी निंदा की जाए उतनी कम

    जितनी निंदा की जाए उतनी कम

    सपोटरा में पुजारी को जिंदा जलाने की घटना की जितनी निंदा की जाए उतनी कम है। राजस्थान की कांग्रेस सरकार को अब अपनी गहरी नींद को त्यागते हुए दोषियों को सख्त सजा दिलाकर परिवार को तुरंत न्याय दिलाना चाहिए।

    अपराधियों में कानून का भय समाप्त-सतीश पूनिया

    अपराधियों में कानून का भय समाप्त-सतीश पूनिया

    भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया बोले प्रदेश में हर तरह के अपराधों की घटनाएं बढ़ती जा रही है। सपोटरा में मंदिर के पुजारी को जिंदा जलाने की घटना यह दर्शाती है कि अपराधियों में कानून का भय समाप्त हो चुका है। प्रदेश की जनता भयभीत है, डरी हुई है, सहमी हुई है, आखिर गहलोत जी आप कब तक अपराधियों के मसीहा बनकर रहोगे?

     प्रदेश में अपराध का ग्राफ बढ़ता जा रहा-राठौड़

    प्रदेश में अपराध का ग्राफ बढ़ता जा रहा-राठौड़

    वहीं, उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने लिखा कि राजस्थान में अपराधियों के हौसलें इस कदर बुलंद है कि वे कानून व्यवस्था का मखौल उड़ाने से नहीं चूक रहे। सपोटरा में पुजारी को जिंदा जलाकर मारने की हृदयविदारक घटना से साबित हो रहा है कि प्रदेश में अपराध का ग्राफ बढ़ता जा रहा है लेकिन राजस्थान सरकार हर बार की तरह इस बार भी खामोश है।

     ग्रेंड मास्टर शीफूजी ने भी किया ट्वीट

    ग्रेंड मास्टर शीफूजी ने भी किया ट्वीट

    ग्रेंड मास्टर शीफूजी के नाम से फेमस शौर्य भारद्वाज ने भी इस मामले में ट्वीट किया है। उन्होंने कहा ' एक पुजारी बाबूलाल वैष्णव को राजस्थान के करौली जिले के बूकना गांव में भू माफिया ने ज़िन्दा जला दिया? लेकिन सब चुप हैं, लेकिन क्यों? और कहाँ हैं वो जो आतंकवादियों के मरने पर मानव अधिकार की दुहाई देते हैं। आंदोलन करने लगते हैं? क्यों? और कब तक? मास्टर शीफूजी MasterShifuji

    क्या है मंदिर पुजारी हत्याकांड करौली

    क्या है मंदिर पुजारी हत्याकांड करौली

    जयपुर के एसएमएस अस्पताल में उपचार के दौरान बाबूलाल वैष्णव ने पर्चा बयान दिया कि राजस्थान के करौली​ जिले के सपोटरा पुलिस थाना इलाके के गांव बूकना में राधा गोपालजी का मंदिर है। मंदिर में बाबूलाल का परिवार पूजा अर्चना करता आ रहा है। मंदिर के नाम करीब 15 बीघा जमीन भी है, जिस पर पुजारी परिवार खेती करता है।

     जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करना चाहते हैं

    जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करना चाहते हैं

    गांव का कैलाश मीना व उसके परिजन मंदिर माफी की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करना चाहते हैं। 8 अक्टूबर को सुबह दस बजे कैलाश मीना, अपने साथियों शंकर, नमो, किशन, रामलखन के साथ वहां पहुंचा और मंदिर की भूमि पर छान बांधने लगे। पुजारी ने मना किया तो उससे विवाद करने लगे। आरोप है कि उसी दौरान आरोपियों ने छान में आग लगा दी, जिसमें मंदिर पुजारी बाबूलाल भी गंभीर रूप से झुलस गया। उन्हें स्थानीय अस्पताल में प्राथमिक उपचार देकर जयपुर के एसएमएस अस्पताल लेकर आया गया, जहां गुरुवार शाम को उपचार के दौरान बाबूलाल की मौत हो गई।

    राजस्थान : करौली में मंदिर पुजारी को सबके सामने जिंदा जलाया, लोग चाहकर नहीं बचा सके जान

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Radha Gopal temple priest Babulal Vaishnav murder case Sapotra Karauli Rajasthan
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X