• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पुलवामा हमले के विरोध में RCA ने अपने ऑफिस से हटाई पाक क्रिकेटरों की तस्वीरें

|

Jaipur News, जयपुर। जम्मू कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Attack) में 14 फरवरी की शाम को हुए अब तक के सबसे बड़े आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान के खिलाफ देशभर में जबरदस्त गुस्सा है। जगह-जगह पाकिस्तान व आतंकवाद के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। इसी कड़ी में राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) का नाम भी शामिल हो गया है।

Pak Cricketers photo removed from Rajasthan Cricket association office

आरसीए ने जयपुर स्थित अपने कार्यालय में लगी पाकिस्तान क्रिकेटर्स की तस्वीरों को हटा दिया है। जिन क्रिकेटर्स की तस्वीर को हटाया गया है, उसमें पूर्व क्रिकेटर व पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Pakistan PM Imran Khan) सहित करीब एक दर्जन क्रिकेटर्स की फोटो शामिल हैं।

पहले ये फोटो आरसीए के कार्यालय में दीवार पर बनाई गई फोटो गैलरी में रखी हुई थी, लेकिन पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के विरोध में तस्वीरों को हटाकर स्टोर रूम में रखवा दिया गया है। जिन क्रिकेटर्स की तस्वीर को हटाया गया है उनमें शोएब अख्तर, जावेद मियांदाद, वसीम अकरम, युनूस खान, इंजमाम उल हक सहित अन्य खिलाड़ियों की तस्वीरें हैं।

आरसीए सचिव महेंद्र नाहर ने बताया कि आरसीए ने पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले के विरोध में यह फैसला लिया है। हालांकि अन्य देश के क्रिकेटर की फोटो पहले की तरह ही लगी हुई हैं, लेकिन पाकिस्तान के सभी खिलाड़ियों की फोटो हटा दिए गए हैं। बता दें कि पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के साथ ही राजस्थान के भी 5 जवान हेमराज मीणा, जीतराम गुर्जर, भागीरथ सिंह, रोहिताश लाम्बा, नारायण लाल भी शहीद हुए हैं। 18 फरवरी पुलवामा हमले के गुनाहगारों व जवानों के बीच हुई मुठभेड़ में एक मेजर समेत चार जवान शहीद हो गए। इनमें राजस्थान के झुंझुनूं जिले के खेतड़ी उपखण्ड के गांव टीबा का सेवाराम सिराधना उर्फ श्योराम भी शहीद हुआ है।

CCi ने भी उठाया यह कदम

इधर, क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया ने भी पुलवामा हमले के विरोध में ऐसा कदम उठाया है। सीसीआई ने अपने मुंबई वाले हेड ऑफिस में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तस्वीर ढक दी है। सीसीआई के इस कार्यालय में महान क्रिकेटरों की तस्वीरें लगी हुई हैं, जिनमें से इमरान खान की फोटो को पर्दे पर ढक दिया गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pak Cricketers photo removed from Rajasthan Cricket association office
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X