• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जयपुर के इन 2 रिसॉर्ट में 'कैद' हैं मध्य प्रदेश के विधायक, एक रिसॉर्ट कांग्रेस के लिए है लक्की

|

जयपुर। ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफे के बाद तेज से बदले सियासी के घटनाक्रम के तहत दूसरे बुधवार ऑपरेशन विधायक बचाओ चला। मध्य प्रदेश भाजपा ने मानेसर और कांग्रेस ने जयपुर के होटलों में अपने-अपने विधायकों को कैद किया है।

MP Congress MLA in Buena Vista Luxury Resort and Tree House Resort Jaipur

बात अगर कांग्रेस विधायकों की करें तो इन्हें राजस्थान की राजधानी जयपुर में दिल्ली हाइवे स्थित दो लग्जरी रिसॉर्ट में ठहराया गया है। बुधवार शाम करीब चार बजे 91 विधायक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, राजस्थान सरकार में मुख्य सचेतक महेश जोशी और प्रताप सिंह खाचरियावास की देखरेख में जयपुर के ब्यूना विस्टा रिसॉर्ट और ट्री हाउस रिसॉर्ट पहुंचे हैं।

जयपुर के इस लग्जरी रिजॉर्ट में लुत्फ उठाएंगे मध्य प्रदेश के MLA, फ्लोर टेस्ट के वक्त लौटेंगे

बता दें कि अल्पमत में आई कमलनाथ सरकार को बचाने के लिए कांग्रेस विधायकों की बाड़ाबंदी के लिए जयपुर के​ जिन दो रिसॉर्ट को चुना गया है, वो जयपुर-दिल्ली हाईवे पर शहर से दूर मिट्टी के टीलों के बीच बने हुए हैं।

रिसॉर्ट में आने-जाने पर रोक

इसमें से जयपुर एयरपोर्ट से करीब 25 दूर स्थित ब्यूना विस्टा रिसॉर्ट मैन रोड से करीब चार किलोमीटर अंदर जाकर है। वहीं, एयरपोर्ट से ट्री हाउस रिसॉर्ट की दूरी 59 किलोमीटर है। यह भी मैन दरवाजे से करीब 2 किलोमीटर अंदर जाकर है। बुधवार शाम को ​कांग्रेस विधायकों के पहुंचने के बाद दोनों होटलों के दरवाजे पर बंद कर दिए गए और इनके आस-पास आने-जाने तक पर पूरी तरह से रोक लगा ​दी गई।

यहां रुके तो महाराष्ट्र में बनी सरकार

राजस्थान के नेताओं की माने तो कांग्रेस के लिए ब्यूना विस्टा रिसॉर्ट लकी है। इसलिए हर बार इसी में व्यवस्था करवाई जाती है। इससे पहले महाराष्ट्र में हुए घमासान में भी इसी रिसॉर्ट में 40 विधायकों को रखा गया था। जिसके बाद सरकार बनाई गई।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
MP Congress MLA in Buena Vista Luxury Resort and Tree House Resort Jaipur
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X