• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

लॉकडाउन : जरूरतमंदों की मदद करने में सियासत चमका रहे नेता, राशन किट पर छपवा रहे नाम व तस्वीरें

|

जयपुर। कोरोना वायरस के पॉजिटिव दुनियाभर दुनियाभर में तेजी बढ़ रहे हैं। 30 मार्च तक विश्व में 7 लाख 24 हजार 201 और भारत में 1 हजार 161 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए 24 मार्च से देशभर में 21 दिन के लिए लॉकडाउन है। लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं। ऐसे में मजदूरों और असहाय लोगों के सामने पेट भरने की नौबत आ गई है। कई संस्थाएं, सेलेब्रिटी, राजनेता और आमजन इन लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था कर रहे हैं, मगर ऐसे राजनेताओं की कमी नहीं, जो इस संकट की घड़ी में खुद की सियासत चमकाने से भी नहीं चूक रहे हैं।

लोगों में चर्चा का विषय बना विधायक-मंत्रियों का यह फैसला

लोगों में चर्चा का विषय बना विधायक-मंत्रियों का यह फैसला

बात अगर राजस्थान की करें तो यहां कई विधायक-मंत्रियों ने अपने नाम और तस्वीरों के साथ राशन किट लोगों में वितरित किए हैं। विधायकों और नेताओं के इस प्रचार के खेल की चर्चा इन दिनों लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई हैं। लोगों में चर्चा इस बात की है कि अभी न तो कोई चुनाव हैं न ही त्यौहार का अवसर। ऐसे में विधायक अपना प्रचार क्यों करने में जुटे हैं जबकि कोरोना जैसी आपदा में जब सरकार लोगों को इस बीमारी से बचाने और सभी तरह की सहायता देने में जुटी है तो फिर विधायक अपना प्रचार क्यों करने में जुटे हैं विधायकों और नेताओं को बिना प्रचार लोगों की मदद करने चाहिए।

 भारद्वाज व राठौड़ ने भी बांटी राशन सामग्री

भारद्वाज व राठौड़ ने भी बांटी राशन सामग्री

मीडिया की खबरों की मानें तो राजस्थान के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और सांगानेर से भाजपा विधायक अशोक लाहोटी ने सेनेटाइज मशीनों पर स्वयं की फोटो चिपका कर प्रचार कर रहे हैं, तो वहीं सांगानेर से कांग्रेस प्रत्याशी रहे पुष्पेंद्र भारद्वाज ने गरीबों और असहाय लोगों को अपनी फोटो चिपकाकर राशन किट और राहत सामग्री वितरित कर रहे हैं। इसी तरह की तस्वीरें चूरू से विधायक राजेन्द्र राठौड़ की सामने आई हैं।

 पीएम और यूपी भी पीछे नहीं

पीएम और यूपी भी पीछे नहीं

खाद्य सामग्री के साथ-साथ खुद का प्रचार करने में पीएम मोदी का नाम भी सामने आया है। उनके नाम से पीएम मोदी आहार नाम से एक तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। इसके अलावा यूपी के हस्तिनापुर से विधायक दिनेश खटीक का नाम और तस्वीर खाद्य सामग्री के किट पर नजर आई है।

चंदन सिंह राठौड़ नहीं रहे : वो एयर वाइस मार्शल जिसने 23 साल तक दिया दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
LockDown : Politicians printed Name and Photos on ration kits
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X