• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

IAS Divorce : टीना डाबी ने सोशल मीडिया पर 20 दिन बाद 'कबूल' की थी अतहर आमिर खान से लव मैरिज

|

जयपुर। देश के सबसे चर्चित आईएएस दम्पति टीना डाबी और अतहर आमिर खान फिर सुर्खियों में हैं। वर्ष 2015 में यूपीएससी टॉप करके दोनों पहली बार चर्चा में आए थे। तीन साल बाद वर्ष 2018 में दोनों की लव मैरिज भी खबरों में रही और अब इनकी राहें जुदा हो जाना चर्चा का विषय बना हुआ है।

    IAS Tina Dabi और Athar Aamir Khan होंगे जुदा, टीना ने लगाई Divorce की अर्जी | वनइंडिया हिंदी
    म्यूचुअल तलाक चाहते हैं टीना-अतहर

    म्यूचुअल तलाक चाहते हैं टीना-अतहर

    राजस्थान कैडर के आईएएस टीना डाबी और अतहर ​आमिर खान तलाक लेने जा रहे हैं। दोनों ने आपसी सहमति से जयपुर के फैमिली कोर्ट में 17 नवंबर को तलाक की अर्जी दाखिल कर कहा है कि अब दोनों साथ नहीं रह सकते हैं। इसलिए इनकी शादी को शून्य घोषित किया जाए। कोर्ट ने इन्हें छह माह का वक्त दिया है।

    मुकुंद कुमार झा : पहले ही प्रयास में बिना कोचिंग के IAS बना 22 वर्षीय लड़का, जानिए इसकी धांसू स्ट्रेटजी

     रिश्ते में काफी समय से चल रही थी खटास

    रिश्ते में काफी समय से चल रही थी खटास

    टीना डाबी और अतहर आमिर खान के तलाक के फैसले के साथ-साथ तलाक की वजह भी हर कोई जानना चाहता है, मगर दोनों की ही तरफ से अभी इस संबंध में विशेष वजह नहीं बताई गई है। हालांकि दोनों के रिश्ते में पिछले लंबे समय से खटास चल रही थी। ऐसे में इनके तलाक की अफवाह शुरू हो चुकी थी, ​जो अब सच साबित हो चुकी है।

    20 मार्च को शादी, 9 अप्रैल को पोस्ट

    20 मार्च को शादी, 9 अप्रैल को पोस्ट

    टीना डाबी और अतहर आमिर खान की तलाक की खबरों के बीच यह बात भी सुर्खियां बटोर रही है कि टीना डाबी ने सोशल मीडिया पर अपनी लव मैरिज की बात 20 दिन बाद 'कबूल' की थी। दरअसल, टीना डाबी और अतहर आमिर ने 20 मार्च 2020 को जयपुर जिला कलेक्टर सिद्धार्थ महाजन की कोर्ट में प्रेम विवाह किया था। जबकि टीना डाबी ने नौ अप्रेल 2020 को पहली बार अपने ट्विटर हैंडल पर अपनी शादी की जानकारी शेयर करते हुए लिखा था 'कोर्ट मैरिज एट जयपुर'। इतने दिन तक इस आईएएस जोड़े ने अपनी शादी की जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर नहीं की थी।

     नई दिल्ली व जम्मू कश्मीर में मनाया था शादी का जश्न

    नई दिल्ली व जम्मू कश्मीर में मनाया था शादी का जश्न

    टीना डाबी और अतहर आमिर खान ने 20 मार्च को जयपुर में कोर्ट मैरिज की थी। इसके बाद 7 अप्रैल 2018 को जम्मू कश्मीर के पहलगाम क्लब में धार्मिक रीति रिवाज से शादी की थी। अतहर आमिर मूलरूप से जम्मू कश्मीर के रहने वाले हैं। शादी के बाद वे टीना डाबी को कश्मीर के अनंतनाग स्थित अपने पैतृक गांव देवेपोरा मट्ट भी लेकर गए थे। इसके बाद 17 अप्रैल को इन्होंने दिल्ली के अशोक रोड स्थित बंगला नंबर 5 में भी शादी समारोह का जश्न मनाया था।

     ट्विटर पर फोलो, इंस्टाग्राम पर अनफोलो

    ट्विटर पर फोलो, इंस्टाग्राम पर अनफोलो

    मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अतहर आमिर खान से शादी के बाद टीना डाबी ने अपने सोशल मीडिया बायो में अपने सरनेम के साथ खान शब्द जोड़ लिया था और 'कश्मीरी बहू' टैग किया था। हालांकि बाद में दोनों ही हटा दिया। दोनों के रिश्ते में खटास आने के बाद टीना और अतहर ने इंस्टाग्राम पर एक-दूसरे को अनफोलो कर दिया था जबकि ट्विटर पर अभी भी दोनों एक-दूसरे को फोलो करते हैं।

     आईएएस टीना डाबी की जीवनी

    आईएएस टीना डाबी की जीवनी

    टीना डाबी मूलरूप से राजस्थान के जयपुर की रहने वाली हैं, मगर इनका जन्म मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 9 नवंबर 1993 को हुआ था। वर्तमान में इनका परिवार दिल्ली में रहता है। टीना ने दिल्ली के कॉन्वेंट ऑफ़ यीशु एंड मैरी से स्कूली पढ़ाई की। लेडी श्री राम कॉलेज से उच्च शिक्षा प्राप्त की। इन्होंने राजनीति विज्ञान में स्नातक किया है।

     यूपीएससी टॉपर टीना डाबी का परिवार

    यूपीएससी टॉपर टीना डाबी का परिवार

    टीना डाबी की माता हिमानी डाबी इंजीनियर व पिता जसवंत डाबी दूरसंचार विभाग में कार्यरत हैं। टीना की छोटी बहन का नाम रिया डाबी है। इनका परिवार कांबले अनुसूचित जाति से ताल्लुक रखता है। टीना सात वर्ष की थीं तब इनके पिता दिल्ली शिफ्ट हो गए थे। टीना के माता पिता भी यूपीएससी व भारतीय इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा पास कर चुके हैं। टीना ने 2016 में महज 22 साल की उम्र में सिविल सेवा परीक्षा 2015 अपने पहले प्रयास में पास की थी। पहला स्थान प्राप्त किया था।

     आईएएस अतहर आमिर खान की जीवनी

    आईएएस अतहर आमिर खान की जीवनी

    आईएएस अतहर आमिर खान का पूरा नाम अतहर आमिर-उल-शफी खान है। 5 सितंबर 1992 को जन्मे अतहर आमिर खान कश्मीर के अनंतनाग के सुन्नी मुस्लिम परिवार से हैं। इनके पिता मोहम्मद शफी खान टीचर हैं। माँ गृहिणी हैं। इनके एक छोटा भाई और दो छोटी बहनें हैं। अतहर ने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बीटेक किया है। यूपीएससी 2015 परीक्षा में टीना ने पहले व अतहर ने दूसरा स्थान प्राप्त किया था।

    टीना व अतहर की लव स्टोरी कैसे शुरू हुई

    यूपीएससी परीक्षा 2015 के दोनों टॉपर ​की दिल्ली के DOPT कार्यालय में आयोजित IAS सत्कार समारोह में पहली मुलाकात हुई थी। फिर मसूरी में लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी में IAS प्रशिक्षण अवधि के दौरान एक-दूसरे के करीब आए। इस अवधि के दौरान इन्होंने नीदरलैंड, पेरिस और रोम की यात्रा का आनंद लिया। दो साल तक एक-दूसरे डेट करने के बाद वर्ष 2018 में इन्होंने शादी कर ली थी।

    टीना डाबी व अतहर आमिर खान का सर्विस रिकॉर्ड

    टीना डाबी व अतहर आमिर खान का सर्विस रिकॉर्ड

    टीना डाबी व अतहर खान वर्तमान में जयपुर में पोस्टडे हैं। टीना वित्त विभाग में सचिव हैं। इससे पहले टीना श्रीगंगानगर जिला परिषद में सीईओ, भीलवाड़ा एसडीएम व एडीएम अजमेर के रूप में सेवाएं दे चुकी हैं। वहीं, अतहर आमिर खान ईजीएस जयपुर में सीईओ हैं। इससे पहले जयपुर जिला परिषद सीईओ, भीलवाड़ा के बंदनौर में एसडीएम के रूप में कार्यरत रह चुके हैं।

    Tina Dabi Divorce : IAS टीना डाबी व अतहर आमिर खान ने तलाक की अर्जी में कही यह बात

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    IAS Tina Dabi Athar Aamir Khan divorce reason not revealed yet
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X