• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Donald Trump India Visit: जयपुर में बने सोना-चांदी के इन बर्तनों खाना खाएंगे अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप

|

जयपुर। दो दिन बाद अमेरिकी के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत में होंगे। 24 फरवरी से से ट्रंप का दो दिवसीय भारत दौरा शुरू होगा, जिसकी तैयारियां अंतिम चरण में हैं। यूं तो डोनाल्ड ट्रंप के परिवार का अहमदाबाद, आगरा और दिल्ली भ्रमण प्रस्तावित है, मगर राजस्थान की राजधानी गुलाबी नगर जयपुर भी ट्रंप के भारत दौरे का साक्षी बनेगा।

जयपुर के अरुण ग्रुप ने तैयार किए बर्तन

जयपुर के अरुण ग्रुप ने तैयार किए बर्तन

बता दें कि भारत भ्रमण के दौरान अमेरिकी के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सोने-चांदी के जिन बर्तनों में लंच डिनर करेंगे वो जयपुर में तैयार किए गए हैं। जयपुर के अरुण ग्रुप ने अमेरिकी राष्ट्रपति की भारत यात्रा 2020 के दौरान लंच और डिनर के लिए विशेष लग्जरी सोने-चांदी के कटलरी और टेबल वेयर का निर्माण किया है।

 ब्रेकफास्ट के लिए भी विशेष कटलरी सैट

ब्रेकफास्ट के लिए भी विशेष कटलरी सैट

अतिथि देवो भव: की परंपरा को निभाते हुए देशी-विदेशी पावणों के आतिथ्य के लिए विख्यात राजस्थान की संस्कृति और कारीगरी ट्रंप की भारत यात्रा में अपनी छाप छोड़गी। राष्ट्रपति ट्रंप के भारत दौरे के दौरान उनके लंच और डिनर समेत ब्रेकफास्ट के लिए विशेष कटलरी सैट तैयार किया गया है।

 बराक ओबामा के लिए भी तैयार किया था कटलरी सैट

बराक ओबामा के लिए भी तैयार किया था कटलरी सैट

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भोजन परोसने के लिए यह कटलरी सैट राजस्थान के अरुण ग्रुप ने जयपुर में तैयार किए हैं। अरुण ग्रुप पूर्व में अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के भारत दौरे के दौरान विशेष कटलरी सैट तैयार कर चुका है। अब ट्रंप के भारत दौरे के लिए खास तौर से तैयार किए गए गोल्ड और सिल्वर प्लेटेड ये कटलरी सैट और टेबल वेयर दिल्ली में लंच और डिनर में नजर आएंगे।

 तीन सप्ताह पहले मिला ऑर्डर

तीन सप्ताह पहले मिला ऑर्डर

मीडिया से बातचीत में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी के लंच और डिनर के लिए तैयार की गई इस विशेष कटलरी और टेबल वेयर निर्माता अरुण पाबूवाल का कहना है कि इसके लिए उन्हें तीन सप्ताह पहले ऑर्डर मिला था।

 अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट की ट्रॉफियां भी बनाई

अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट की ट्रॉफियां भी बनाई

अरुण ग्रुप का दावा है कि इससे पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की भारत यात्रा के समय भी उन्होंने ही विशेष कटलरी और टेबल वेयर का निर्माण किया था। अरुण ग्रुप ने अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट की ट्रॉफियों के निर्माण सहित कई बेहतरीन उत्पादों के जरिए सात समंदर पार तक अपनी पहचान बनाई है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Donald Trump India Visit will start 24 february 2020
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X