• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

भरतपुर के नदबई से विधायक जोगिन्दर सिंह अवाना पर मानहानि का मुकदमा, विधायक पर माइंस हड़पने का आरोप

Google Oneindia News

जयपुर, 3 अगस्त। राजस्थान के भरतपुर जिले के नदबई से विधायक जोगिंदर सिंह अवाना पर मानहानि का दावा किया गया है। विधायक पर एक खनन कारोबारी ने 5 करोड़ का मानहानि का दावा किया है। यह केस जयपुर के एडीजे मेट्रो संख्या तीन में फाइल किया गया है। कोर्ट ने विधायक को 16 अगस्त को न्यायालय में तलब किया है। कोर्ट ने विधायक से पूछा है कि आपने किस आधार पर पीड़ित को भ्रष्ट और बेईमान बताया और उस पर कई प्रकार की टिप्पणी कर उसको मानसिक रूप से और सामाजिक रूप से क्षति पहुंचाई। खनन कारोबारी दौलत सिंह ने विधायक पर मानहानि का केस किया है। जोगिंदर अवाना ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि अवैध खनन कारोबारी को नहीं जानते हैं। वहीं विधायक ने कहा कि उन्हें मानहानि के दावे को लेकर कोई नोटिस नहीं मिला है और ऐसा कोई मामला उनके संज्ञान में नहीं आया है। विधायक जोगिंदर सिंह अवाना बसपा से कांग्रेस में शामिल होने वाले विधायकों में शामिल है।

jogindar singh awana

Rajasthan : MLA का छोटा भाई निकला 'मुन्ना भाई' , SSC-MTS में फर्जी अभ्‍यर्थी बनाकर परीक्षा दिलाते गिरफ्तारRajasthan : MLA का छोटा भाई निकला 'मुन्ना भाई' , SSC-MTS में फर्जी अभ्‍यर्थी बनाकर परीक्षा दिलाते गिरफ्तार

खनन कारोबारी ने लगाए छवि बिगाड़ने के आरोप

मामले के मुताबिक खनन कारोबारी दौलत सिंह 1999 से 2019 तक राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल के पद पर रहे। इसके बाद वे पुलिस की सेवा की नौकरी छोड़कर खनन कारोबार में शामिल हो गए। दौलत की पत्नी और पिता भी खनन के काम से जुड़े हैं। दौलत सिंह ने बताया कि उसने काफी सालों तक पुलिस में सेवा दी और अब खनन कारोबार कर रहा है। लेकिन विधायक ने बेबुनियाद आरोप लगाकर मेरी छवि को खराब किया है। कारोबारी ने आरोप लगाया कि विधायक पहाड़पुर में ऑक्शन के जरिए खरीदी मेरी एक माइंस भी हड़पना चाहते हैं। कारोबारी के मुताबिक उसने कई मौकों पर विधायक की आर्थिक मदद की। लेकिन जब पैसा देना बंद कर दिया तो वह धमकी दे रहे हैं।

jogindar singh awana

Comments
English summary
Defamation case against MLA Yogendra Singh Awana from Nadbai in Bharatpur MLA accused of grabbing mines
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X