• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Rajasthan में सरदार शहर सीट पर कांग्रेस की भाजपा के परम्परागत वोट बैंक में सेंधमारी की तैयारी, जानिए वजह

राजस्थान में सरदार शहर उपचुनाव में कांग्रेस ने सहानुभूति कार्ड खेलते हुए भाजपा के परंपरागत वोट बैंक में सेंध मारने की तैयारी कर ली है। कांग्रेस ने इसके लिए आरटीडीसी अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ को लगाया है।
Google Oneindia News

Rajasthan में सरदार शहर उपचुनाव में सहानुभूति कार्ड खेलने के बाद कांग्रेस सभी सीट पर भाजपा के परंपरागत वोट बैंक में सेंधमारी की जुगत में है। कांग्रेस ने इस बार इस सीट पर मौजूद करीब 20 हजार राजपूत मतदाताओं में सेंधमारी की योजना बनाई है। पार्टी ने अपने इस मिशन के लिए पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ को कमान सौंपी है। राठौड़ ने अपने इस मिशन को अंजाम देने के लिए राजपूत मतदाता को कांग्रेस के पक्ष में लामबंद करना शुरू कर दिया है। मंगलवार को राठौड़ की मौजूदगी में सरदारशहर से कांग्रेस प्रत्याशी अनिल शर्मा का राजपूत समाज ने 51 किलो की माला एवं तलवार भेंट कर स्वागत एवं अभिनंदन किया। ऐसा पहली बार हो रहा है कि राजपूत समाज की तरफ से कांग्रेस प्रत्याशी को इस तरह समर्थन दिया जा रहा हो। भाजपा की तरफ से राजपूत वोटों को साधने का जिम्मा उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ को सौंपा गया है। अब इस चुनाव में राजपूत वोटर्स को लेकर भी इन दोनों राठौड़ों के बीच राजनीतिक शह मात का खेल देखने को मिलेगा।

Rajasthan के नागौर में जाट परिवार ने बाबुल बनकर उठाई वाल्मीकि समाज की बेटी की डोली, निभाई विवाह की रस्मेंRajasthan के नागौर में जाट परिवार ने बाबुल बनकर उठाई वाल्मीकि समाज की बेटी की डोली, निभाई विवाह की रस्में

 दुर्गादास का वंशज कभी नहीं झुका

दुर्गादास का वंशज कभी नहीं झुका

धर्मेंद्र राठौड़ ने अपने यहां हुई इनकम टैक्स की रेड के बारे में बात करते हुए कहा कि सत्यम शिवम सुंदरम, जाको राखे साइयां मार सके ना कोय। 20 घंटे तक इनकम टैक्स वाले मेरे घर पर रहे। ना मैं डरा ना मैं झुका। मुझे फक्र है कि मैं दुर्गादास राठौड़ का वंशज हूँ। मुझे फक्र है कि मैं अशोक गहलोत के सानिध्य में राजनीति कर रहा हूँ। आपको भी फक्र होगा आपका बेटा, आपका भाई, जो आप समझो। अपनी इज्जत के साथ जिंदगी में कभी कंप्रोमाइज नहीं करेगा। इतना मैं दावे के साथ कह सकता हूँ।

आमजन को मिल रहा है योजनाओं का लाभ

आमजन को मिल रहा है योजनाओं का लाभ

धर्मेंद्र राठौड़ ने कहा कि इससे पहले हुए आठ विधानसभा चुनाव में से छह कांग्रेस पार्टी ने जीते हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हर वर्ग को ध्यान में रखकर बहुत सारे जनकल्याणकारी फैसले किए हैं। चाहे चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना हो कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम और इंदिरा रसोई योजना हो या शहरी रोजगार गारंटी योजना ऐसे बहुत सारे फैसले लिए। जिसका लाभ राजस्थान के आम जनता को मिल रहा है।

क्षत्रिय विकास बोर्ड के गठन की मांग

क्षत्रिय विकास बोर्ड के गठन की मांग

राठौड़ में राजपूत समाज से इस उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी अनिल शर्मा को 40 हजार से अधिक वोटों से जीता कर भेजने का आह्वान किया है। समारोह में निगम अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ का राजपूत समाज के प्रबुद्धजनों ने ईडब्ल्यूएस में सरलीकरण करवाने पर आभार व्यक्त किया। साथ ही क्षत्रिय विकास बोर्ड के गठन की मांग की है। राठौड़ ने क्षत्रिय विकास बोर्ड के गठन की मांग को प्रभावी तरीके से मुख्यमंत्री के समक्ष रखने का आश्वासन दिया है।

Comments
English summary
Congress preparing break into BJP traditional vote bank Sardar city seat Rajasthan
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X