• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजस्थान में गहलोत सरकार किसानों पर मेहरबान, कर्ज माफी के बाद अब दिया ये तोहफा

|

Jaipur News, जयपुर। राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार किसानों पर खूब मेहरबान हो रही है। विधानसभा चुनाव 2018 जीतने के तुरंत बाद ​फसली ऋण माफ किया और अब बिजली दाम, फूड प्रोसेसिंग इकाई व कृषि कनेक्शन को लेकर राहत प्रदान करने की घोषणा की है।

Ashok Gehlot Govt will not increase Electricity bill For Next 5 Year

Cm Ashok Gehlot ने घोषणा की है कि राजस्थान में आगामी पांच साल तक बिजली के दामों में बढ़ोत्तरी नहीं की जाएगी। बता दें कि बुधवार को जयपुर के विद्यानगर स्टेडियम में किसान रैली हुई, जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी शिरकत की।

Jaipur Kisan Rally को सम्बोधित करते राहुल गांधी ने राजस्थान की तर्ज पर केन्द्र सरकार से भी किसानों के सम्पूर्ण ऋण माफ करवाए जाने की आवश्यकता जताई, वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रैली में प्रदेशभर से आए किसानों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आपको याद होगा वर्ष 2008 में जब हमारी सरकार बनी थी।

Rahul Gandhi in Jaipur, किसान रैली में राहुल गांधी ने राजस्थान की जनता से सभी 25 सीटों पर मांगी जीत

तब कांग्रेस ने सोनिया गांधी की मौजूदगी में इसी प्रकार की सभा की थी और वादा किया था कि राजस्थान सरकार आगामी 5 साल तक किसानों के बिजली के दाम नहीं बढ़ाएगी। आज 2019 में फिर मैं घोषणा करता हूं कि राजस्थान में आगामी 5 वर्ष तक खेती के लिए बिजली की दरों को नहीं बढ़ाया जाएगा।

फूड प्रोसेसिंग इकाई के लिए भूमि रूपांतरण खत्म

सीएम गहलोत ने घोषणा की कि राजस्थान में फूड प्रोसेसिंग इकाई लगाने के दौरान पहले जो भूमि रूपांतरण की आवश्यकता रहती थी, वो अब नहीं रहेगी। प्रदेश में 10 हेक्टेयर तक की भूमि को फूड प्रोसेसिंग इकाई लगाने पर भूमि रूपांतरण से मुक्त रखा जाएगा। इसके अलावा प्रदेशभर में एक लाख कृषि कनेक्शन भी दिए जाएंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Ashok Gehlot Govt will not increase Electricity bill For Next 5 Year
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X