• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना त्रासदी : लॉकडाउन में परिवार के साथ जयपुर से 964 KM दूर गोपालगंज पैदल पहुंचा 4 साल का लड़का

|

जयपुर। कोरोना संकट की घड़ी ने कइयों की अग्नि परीक्षा ले डाली। महज 4 साल के बच्चे को माता-पिता के साथ 964 किलोमीटर का सफर पैदल तय करवा डाला। बच्चा राजस्थान की राजधानी जयपुर से बिहार के गोपालगंज पहुंच गया। यह परिवार पांच दिन तक लगातार पैदल चलता रहा। वो बिना भरपेट भोजन-पानी के।

4-year-old boy reached Gopalganj on foot 964 km from Jaipur in Corona crisis

हुआ यूं कि बिहार के वैशाली का रहने वाला 35 वर्षीय महेश राय ​पत्नी विभा, 6 साल के रघुवीर व 4 साल के बेटे के साथ तीन माह पहले जयपुर आया था। यहां शेटरिंग का काम करता था। काम शुरू ही किया तभी देश में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने के कारण लॉकडाउन लागू हो गया और महेश के सामने रोजी-रोटी का संकट पैदा हो गया।

कोरोना संकट में राजस्थान पर टिड्डी दल का हमला, पाकिस्तान की ओर से आ रही यह आफत

महेश राय के मुताबिक वह डेढ़ महीने तक बिना काम धंधा के बैठा रहा। उनके पास के सभी पैसे ख़त्म हो गए थे। उनके दो बेटे भी छोटे-छोटे हैं। इसलिए वो अपने बच्चों और बीवी को साथ लेकर वैशाली के लिए पैदल निकल गए। पांच दिन के सफर के पूरे रास्ते में महेश का परिवार सिर्फ पानी पीकर काम चलाता रहा। शुक्रवार को महेश व उसकी बीवी, बच्चे यूपी की सीमा से सटे गोपालगंज के जलालपुर चेकपोस्ट पर पंहुचा। इसके बाद वो जब बिहार की सीमा में कुचायकोट के जलालपुर चेक पोस्ट पर पहुंचे तब उन्हें खाने का पैकेट दिया गया। सभी ने पांच दिन बाद भरपेट खाना खाया।

Dev chaudhary IAS : कहानी बॉर्डर इलाके के लड़के की जो 3 बार फेल होने के बाद बना आईएएस

महेश की पत्नी विभा के मुताबिक लगातार पैदल चलने से उनके पैरों में छाले पड़ गए हैं। बच्चे पैदल चलते चलते दर्द से कराह रहे थे। वो अपने बच्चों को बिस्किट खिलाकर दर्द निवारक दवा देती रहीं, लेकिन बच्चे चल नहीं पा रहे थे। सभी के पैरों में छाले पड़ चुके हैं। शुक्रवार को जब बच्चों को जिला प्रशासन द्वारा खाने में वेज बिरयानी मिला तब बच्चों के चेहरे पर मुस्कान लौटी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
4-year-old boy reached Gopalganj on foot 964 km from Jaipur in Corona crisis
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X