• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

पैनकार्ड के जरिए फर्जी तरीके से उठाए 39 लोन, जब पैनकार्ड धारक लोन लेने बैंक पहुंचा तो हुआ यह खुलासा

Google Oneindia News

जयपुर, 13 सितंबर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में साइबर ठगी का चौंकाने वाला मामला सामने आया। यहां एक व्यवसायी के पैन कार्ड के आधार पर किसी ने बैंक से 39 लोन उठा लिए। हैरान कर देने वाली बात यह है कि पैन कार्ड धारक को इसकी जानकारी तक नहीं लगी। जब वह खुद लोन लेने के लिए बैंक पहुंचा। तब उसे इसकी जानकारी मिली। जालसाज ने 39 में से 9 लोन की किस्त नहीं चुकाई तो बैंक ने कार्ड धारक को डिफाल्टर घोषित कर दिया। अब पुलिस लोन लेने वाले जालसाज को तलाश रही है।

baink fraud

Rajasthan : मंत्री राजेंद्र गुढ़ा के बेटे के जन्‍मदिन पर लड़कियों ने किया अश्‍लील डांस, देखें वायरल VIDEORajasthan : मंत्री राजेंद्र गुढ़ा के बेटे के जन्‍मदिन पर लड़कियों ने किया अश्‍लील डांस, देखें वायरल VIDEO

सीकर रोड़ का है मामला

ठगी का यह मामला सीकर रोड़ की गिरधर कॉलोनी निवासी मनोज कुमार अग्रवाल के साथ हुआ है। मनोज को लोन की जरूरत थी। इसके लिए वह नजदीकी बैंक में पहुंचे। वहां ऋण की प्रक्रिया के दौरान उनका सिविल स्टेटस चेक किया गया तो सामने आया कि वह डिफाल्टर है। मनोज कुमार ने बैंक कर्मियों को बताया कि उन्होंने एकमात्र लोन ले रखा है। किश्त समय पर जमा कराई गई है। जब मामले की जांच की गई तो सामने आया कि उनके पैन नंबर से मनोज कुमार केयर ऑफ दीपचंद, तिरुपति बालाजी नगर, टोंक रोड सांगानेर ने 39 तरह के लोन ले रखे हैं। इनमें से 9 लोन की किस्त बकाया चल रही है। इसीलिए उन्हें डिफाल्टर घोषित किया गया।

baink fraud

बैंक अधिकारियों पर धोखाधड़ी का आरोप

मनोज कुमार जब टोंक रोड़ स्थित दिए गए पते पर पहुंचे तो सामने आया कि इस नाम का कोई व्यक्ति वहां नहीं रहता है। इसके बाद मनोज कुमार ने अदालत में इस्तगासा दायर कर एफआईआर दर्ज कराई है। रिपोर्ट में उन्होंने संबंधित बैंक के अधिकारियों पर भी धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की जांच कर जालसाज की तलाश में जुटी है।

baink fraud

Comments
English summary
39 loans taken fraudulently through PAN card, this was revealed when PAN card holder reached bank to take loan
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X