• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजस्थान में 366 अफसरों के तबादले, सरकार ने देर रात बदले 14 जिलों के कलेक्टर-एसपी

|

जयपुर। राजस्थान सरकार ने प्रशासनिक बेड़े में बड़ा फेरबदल किया है। सोमवार की देर रात व मंगलवार सुबह अशोक गहलोत सरकार ने 288 अफसर बदल डाले। इनमें 77 आईएएस और आईपीएस भी शामिल हैं। भारतीय वन सेवा के 28, राजस्थान प्रशासनिक सेवा के 183 व राजस्थान पुलिस सेवा के 78 अधिकारियों के तबादले भी किए हैं। राजस्थान में प्रशासनिक अधिकारियों को इधर-उधर किए जाने 14 जिला कलेक्टर-एसपी और पांच रेंज आईजी बदल गए हैं। 1991 बैच के आईएएस अधिकारी सुधांश पंत को पीएचईडी में अतिरिक्त मुख्य सचिव पद पर लगाया गया है।

366 officers transferred in Rajasthan 14 districts collector-SP Also changed

मुग्धा सिन्हा को कला और संस्कृति के अलावा विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग का प्रभार दिया गया है। पीसी किशन को पंचायती राज सचिव नियुक्त किया गया है। साथ ही चूरू, बारां और झालावाड़ के कलेक्टर भी बदल दिए गए। आदेशों की प्रतीक्षा कर रहे सांवरमल वर्मा को चूरू कलेक्टर बनाया गया है। रोजगार गारंटी योजना के परियोजना निदेशक-सह-संयुक्त सचिव, राजेंद्र विजय अब बारां कलेक्टर होंगे। खादी बोर्ड के सचिव हरिमोहन मीणा को झालावाड़ कलेक्टर नियुक्त किया गया है।

Mudit Jain IRS : 2 बार छोड़नी पड़ी IPS की नौकरी, जानिए क्या थी दिल्ली के मुदित जैन की मजबूरी ?

पुलिस विभाग में, राज्य सरकार ने 56 आईपीएस अधिकारियों को फेरबदल किया। एडीजी नीना सिंह को नागरिक अधिकार और मानव तस्करी विरोधी विंग में स्थानांतरित कर दिया गया है। एडीजी गोविंद गुप्ता को योजना और आधुनिकीकरण विंग में स्थानांतरित कर दिया गया है। जयपुर, अजमेर, उदयपुर, कोटा और भरतपुर के रेंज आईजी भी बदले गए।

IPS प्रीति चंद्रा को बीकानेर, जगदीश शर्मा को अजमेर, कालू राम रावत को पाली, प्रीति जैन को ; हनुमानगढ़, कुंवर राष्ट्रदीप को सीकर, अनिल कुमार-द्वितीय को जोधपुर (ग्रामीण), विकास शर्मा को भीलवाड़ा, राजीव पचार को उदयपुर, प्रहलाद सिंह को झुंझुनूं, अनिल कुमार को दौसा, देवेंद्र कुमार को भरतपुर, विनीत कुमार को बारां, नारायण तोगा को चूरू और सुधीर जोशी को डूंगरपुर में एसपी लगाया है। इसी तरह 28 आईएफएस अधिकारियों का तबादला किया गया है। डॉ. डीएन पांडे को प्रधान मुख्य वन संरक्षक (विकास) नियुक्त किया गया है। छह अतिरिक्त प्रधान मुख्य वन संरक्षक भी स्थानांतरित किए गए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
366 officers transferred in Rajasthan 14 districts collector-SP Also changed
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X