• search
जबलपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

RSS Chief Mohan Bhagwat : जबलपुर में तीन दिवसीय प्रोग्राम, प्रबुद्धजन बैठक और कुटुंब प्रबोधन में होंगे शामिल

Google Oneindia News

RSS के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत तीन दिवसीय दौरे पर जबलपुर आ रहे है। संघ के निर्धारित कार्यक्रमों की कड़ी भागवत का यह आगमन होगा। वें यहां 18 नवम्बर से 20 नवम्बर तक कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। जिसमें अलग-अलग श्रेणियों में विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े प्रबुद्धजनों का सम्मलेन भी होगा। साथ ही कुटुंब प्रबोधन में मुख्य शिक्षक स्तर से ऊपर के पदाधिकारियों के परिवार मिलन का कार्यक्रम भी रखा गया हैं।

jabalpur

मध्य प्रदेश के महाकौशल प्रांत का राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का निर्धारित कार्यक्रम कोरोनाकाल के वक्त स्थगित करना पड़ा था। अब देश के विभिन्न हिस्सों में प्रांतवार संघ प्रमुख और वरिष्ठ पदाधिकारियों के तय कार्यक्रम हो रहे हैं। छत्तीसगढ़ के बाद आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, एमपी के जबलपुर आ रहे है। जिनके आगमन को लेकर स्थानीय स्तर पर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। भागवत यहां 18 नवम्बर से 20 नवम्बर तक कई बैठकों में हिस्सा लेंगे। तीन दिवसीय प्रवास में कार्यक्रमों की इस तरह की रूपरेखा बनाई गई हैं।

rss

तीनों दिनों में ये रहेंगे कार्यक्रम

  • 18 नवंबर को मोहन भगवत का आगमन होगा। इस दिन महानगर समेत महाकौशल प्रांत के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे।
  • 19 नवंबर को मानस भवन में प्रबुद्धजनों का सम्मलेन होगा। जिसमें अलग-अलग श्रेणियों के लोग शामिल होंगे। इसमें शामिल होने वाले लोगों के लिए जरुरी नहीं है कि वे संघ से जुड़े हो या फिर उसकी विचारधारा से प्रेरित हो। इस सम्मलेन में लगभग एक हजार लोगों के शामिल होने की उम्मीद हैं। सामाजिक समरसता को लेकर राष्ट्रहित में पूरे समाज को कैसे सामने आना चाहिए, इस तरह के विषयों पर चर्चा हो सकती हैं।
  • 20 नवंबर को एमएलबी स्कूल परिसर में कुटुंब प्रबोधन का कार्यक्रम रखा गया है। जिसमें संघ के मुख्य शिक्षक से ऊपर के पदाधिकारियों के परिवार एकत्रित होंगे। उनके बीच मोहन भागवत परिवार के सदस्यों से मुलाकात करेंगे। संयुक्त परिवार की अवधारणा के जरिए इस आयोजन के माध्यम संघ अपने विचार प्रदर्शित करता हैं। इस बात का अहसास दिलाने की कोशिश होती है कि संघ भी एक परिवार है और उससे जुड़े प्रत्येक व्यक्ति के पूरे परिवार की उसमें हिस्सेदारी हैं।

ये भी पढ़े -40 हजार वर्षों से हमारा DNA एक, हम सभी के पूर्वज समान, बोले RSS प्रमुख मोहन भागवतये भी पढ़े -40 हजार वर्षों से हमारा DNA एक, हम सभी के पूर्वज समान, बोले RSS प्रमुख मोहन भागवत

Comments
English summary
RSS Chief Mohan Bhagwat Jabalpur Visit 3 days schedule programme
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X