• search
जबलपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

जबलपुर से इंदौर का सफ़र हुआ आसान, 78 सीटर विमान एक घंटे में पहुंचाएगा आपको अपनी मंजिल

Google Oneindia News

जबलपुर, 03 अक्टूबर: मध्यप्रदेश की संस्कारधानी कहे जाने वाले जबलपुर शहर से इंदौर की हवाई यात्रा अब आसान हो गई है। 78 सीटर एयर अलायंस विमान सेवा महज एक घंटे में जबलपुर से इंदौर पहुंचा देगा। इससे यात्रियों के समय की जहां बचत होगी तो वही आर्थिक राजधानी से जबलपुर सीधा जुड़ा रहेगा। इससे पहले दिल्ली से जबलपुर होकर भोपाल-ग्वालियर विमान सेवा संचालित थी। जिसे पिछले दिनों बंद करने का फैसला लिया गया।

air

एलांइस एयर ने जबलपुर से इंदौर की एयर कनेक्टविटी को और बढ़ा दिया है। दोनों प्रमुख शहरों के बीच विमान सेवा शुरू की है। चार अक्टूबर से यात्रियों को इसका फायदा मिलना शुरू हो रहा है। दोनों शहरों के बीच जल्दी सफ़र करने वाले हवाई यात्रियों की सीधी उड़ान की काफी समय से डिमांड थी। इससे पहले केन्द्रीय उड्डयन मंत्री ने दिल्ली से जबलपुर होकर भोपाल-ग्वालियर की सौगात दी थी। जिसमें सीधी उड़ान सुविधा ना होने की वजह से किसी भी शहर के यात्रियों को ज्यादा लाभ नहीं पहुँच रहा था। वक्त ज्यादा लगने के साथ किराया भी ज्यादा लग रहा था। लिहाजा इस रूट की उड़ान बंद करने का फैसला लिया गया था।

जबलपुर नगर निगम नेता प्रतिपक्ष बने कमलेश अग्रवाल, बीजेपी ने की घोषणा, विपक्ष की दिखाएंगे ताकतजबलपुर नगर निगम नेता प्रतिपक्ष बने कमलेश अग्रवाल, बीजेपी ने की घोषणा, विपक्ष की दिखाएंगे ताकत

78 सीटर विमान, हफ़्ते में तीन दिन
एयर अलायंस के सनी ने बताया कि जबलपुर से इंदौर की विमान सेवा हफ्ते में तीन दिन होगी। मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को विमान इंदौर के लिए उड़ान भरेगा। भोपाल रूट पर पैसेंजर नहीं मिलने की वजह जबलपुर से भोपाल सेवा को बंद कर इंदौर के लिए प्रांरभ किया गया है। विमान का समय सुबह 10 बजे पूर्व निर्धारित ही रहेगा। इंदौर से विमान शाम 4.30 बजे उड़ान भरेगा और 5.30 बजे जबलपुर लौटेगा। यह विमान 78 सीटर होगा। इसका सबसे ज्यादा फायदा उन यात्रियों को होने वाला है, जो अभी तक देश के अन्य हिस्सों से सीधे विमान के जरिए इंदौर पहुँचते थे और उन्हें सीधे जबलपुर आने के लिए एयर कनेक्टविटी नहीं मिल पाती थी।

Comments
English summary
jabalpur to indore new flight facility air alliance service three days a week
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X