• search
जबलपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Jabalpur News: धर्मांतरण के आरोप में घिरा एक और क्रिश्चियन स्कूल, टीचर ने दर्ज कराई प्रबंधन की शिकायत

एमपी के जबलपुर में पूर्व बिशप पीसी सिंह की कारगुजारियों से क्रिश्चियन मिशनरी स्कूलों की किरकिरी के बाद अब धर्मांतरण के दबाब का आरोप लगा है। एक अन्य स्कूल में वहां पढ़ाने वाले टीचर ने कलेक्टर से शिकायत की है।
Google Oneindia News

एमपी के जबलपुर में क्रिश्चियन मिशनरी संस्थानों की बेशकीमती जमीन धोखाधड़ी और कई फर्जीवाड़े में फंसे पीसी सिंह का मामला चल रहा है। इसी बीच एक और क्रिश्चियन स्कूल प्रबंधन पर धर्मांतरण के दबाब का आरोप लगा हैं। यह आरोप स्कूल में पढ़ाने वाले एक ब्राह्मण टीचर ने ही लगाया है। रमाकांत मिश्रा नाम के शिक्षक ने इस सिलसिले में कलेक्टर से भी शिकायत की है। जिसकी जांच के निर्देश दिए गए है।

jabalpur

प्रदेश में चुनावी साल करीब आते ही धर्मांतरण के मुद्दे जमकर उछल रहे हैं। बर्खास्त बिशप पीसी सिंह का केस निपटा भी नहीं कि दमोह जिले में धर्म परिवर्तन से जुड़ा मामला कई परते खोलता जा रहा हैं। उसकी भी जांच जारी है। अब ताजा मामला जबलपुर का है जहां क्रिश्चियन हायर सेकेंडरी स्कूल में पदस्थ रमाकांत मिश्रा नाम के ब्राह्मण टीचर ने कलेक्टर को गंभीर शिकायत सौंपी है। जिसमें टीचर ने स्कूल प्रबंधन पर धर्मांतरण का दबाव डालने समेत कई और गंभीर आरोप लगाए है। मिश्रा के मुतबिक प्रबंधन ने उसे चर्च आने और धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाता है। साथ ही शैक्षिणिक कार्य के लिए लीज पर मिली भूमि का व्यावसायिक इस्तेमाल करने का आरोप भी लगाया है।

Jabalpur News: पूर्व बिशप पीसी सिंह के लिए 44 साल पहले का बना दिया सर्टिफिकेट, रजिस्ट्रार सोलंकी का कारनामाJabalpur News: पूर्व बिशप पीसी सिंह के लिए 44 साल पहले का बना दिया सर्टिफिकेट, रजिस्ट्रार सोलंकी का कारनामा

आपको बता दें बर्खास्त पूर्व बिशप पीसी सिंह पर इसी तरह के आरोप लगे है। प्रशासन द्वारा संबंधित भूमि राजस्व विभाग के नाम दर्ज करा दी। शिकायतकर्ता का कहना है कि धर्मांतरण के दबाब और लीज की भूमि के दुरूपयोग के मामले पर स्कूल प्रबंधन पर कड़ी कारवाई हो। इधर कलेक्टर सौरव कुमार सुमन ने मामले की जांच करवाने की बात कही है। स्कूल प्रबंधन ने इन सभी आरोपों को सिरे से खारिज किया है। शहर के नौदराब्रिज के नजदीक जहां यह स्कूल उसके सामने सौ से अधिक दुकानें सालों से चल रही हैं जिनका किराया स्कूल प्रबंधन वसूल करता है। कुछ ऐसा काम पूर्व बिशप भी करता आया।

Comments
English summary
Jabalpur Christian school allegations of conversion, teacher lodged a complaint with the management
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X