• search
जबलपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

बम के गोलों की तरह हुए धमाके, फैक्ट्री में आग लगने से लाखों का माल ख़ाक, जानिए कहाँ हुआ यह हादसा

अधारताल रिछाई इंडस्ट्रियल एरिया में कई बड़ी फैक्ट्रियां है। उन्हीं में से एक न्यूटन ट्रांसफार्मर भी है, जहाँ ट्रांसफार्मर और उससे संबंधित उपकरण बनाए जाते है। रविवार की रात यहाँ एक ट्रांसफार्मर में अचानक आग भभक उठी,
Google Oneindia News

जबलपुर, 12 जून; इंडस्ट्रियल एरिया अधारताल रिछाई इलाका बम के गोलों की तरह हुए धमाके से दहल गया। यहाँ स्थित एक ट्रांसफार्मर फैक्ट्री में अचानक आग लग गई थी। रात के वक्त लगी आग इतनी भयानक थी, तो उसे कंट्रोल करने फायर ब्रिगेड की आधा दर्जन से ज्यादा गाड़ियाँ पहुंची। किसी तरह आग पर काबू तो पा लिया गया, लेकिन फैक्ट्री में रखा लाखों का सामान जलकर ख़ाक हो गया। पुलिस प्रशासन यहाँ आग लगने के कारणों की जांच में जुट गया है।

Recommended Video

    बम के गोलों की तरह हुए धमाके, फैक्ट्री में आग लगने से लाखों का माल ख़ाक
    aag

    अधारताल रिछाई इंडस्ट्रियल एरिया में कई बड़ी फैक्ट्रियां है। उन्हीं में से एक न्यूटन ट्रांसफार्मर भी है, जहाँ ट्रांसफार्मर और उससे संबंधित उपकरण बनाए जाते है। रविवार की रात यहाँ एक ट्रांसफार्मर में अचानक आग भवक उठी, जिसके बाद उठी आग की लपटों में अन्य ट्रांसफार्मर भी जलने लगे। देखते ही देखते कुछ ही देर में आग बेकाबू हो गई और पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया। यह फैक्ट्री राजू अग्रवाल की बताई जा रही है। घटना की खबर लगते ही फैक्ट्री मालिक और फायर ब्रिगेड को खबर की गई।

    fire

    बम के गोलों की तरह फटे गैस सिलेंडर
    फैक्ट्री में लगी आग इतनी भयानक थी कि वहां रखा हर सामान आग की चपेट में आ गया। फैक्ट्री में काम के लिए दो गैस सिलेंडर भी रखे थे, जिनमें तेज धमाके के साथ विस्फोट हुआ। उसके बाद आग ने और विकराल रूप धारण कर लिया। तेज धमाकों से आसपास का इलाका भी दहल गया, लेकिन वक्त पर पहुंची दमकल की आधा दर्जन से भी ज्यादा गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया। हादसे में फैक्ट्री में रहने चौकीदार और उसका परिवार भी बाल-बाल बचा। घटना में उसके घर का सामान भी जलकर ख़ाक हो गया। आग कैसे लगी, इस बारे में फिलहाल कुछ पता नहीं चल सका है, पुलिस और नगर निगम प्रशासन आग लगने के कारणों का पता लगा रहा है।

    ये भी पढ़े-MP Local Election: कांग्रेस में सियासी अतिक्रमण पर कमलनाथ का 'बोल्ड डोज', जो जिस वार्ड से वही से लड़े चुनाव

    Comments
    English summary
    Explosion like bomb balls, factory fire destroyed goods worth lakhs, know where accident happened
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X