• search
जबलपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

मप्र में Covid की प्रिकॉशन डोज के साथ ड्यूटी करेंगे निर्वाचन कार्य में लगे कर्मचारी-अधिकारी

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने तत्काल प्रभाव से प्रिकॉशन डोज लगाने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा है कि मतदान दलों और अन्य कर्मचारियों का जहाँ प्रशिक्षण सत्र स्थल होगा, वहां पर कोविड-19 प्रिकॉशन डोज लगाने व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए ड्यूटी आदेश दिखाना अनिवार्य होगा।

Google Oneindia News

जबलपुर, 13 जून: देश के कई हिस्सों के साथ मध्यप्रदेश में भी कोरोना केस में बढ़ोत्तरी हो रही है। प्रदेश में पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव भी है, लिहाजा सभी को कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करने कहा जा रहा है। चुनाव कार्य में जुटने वाले मतदान दलों और निर्वाचन में लगे अधिकारी-कर्मचारियों को प्रिकॉशन डोज लगाई जायेगी। इसके लिए केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने मंजूरी भी दे दी है।

covid

दरअसल मप्र के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने एक प्रस्ताव केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री को भेजा था। जिसमें मप्र में पंचायत, नगरीय निकाय चुनाव प्रक्रिया का हवाला दिया गया था। जिस पर गंभीरता से विचार करते हुए केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया ने प्रिकॉशन डोज को मंजूरी दे दी। यह डोज चुनाव प्रक्रिया में शामिल मतदान दलों और निर्वाचन संबंधित अधिकारी-कर्मचारियों को लगाईं जायेगी।

vaccine

प्रशिक्षण-सत्र स्थल पर लगाई जायेगी डोज
केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने तत्काल प्रभाव से प्रिकॉशन डोज लगाने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा है कि मतदान दलों और अन्य कर्मचारियों का जहाँ प्रशिक्षण सत्र स्थल होगा, वहां पर कोविड-19 प्रिकॉशन डोज लगाने व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए ड्यूटी आदेश दिखाना अनिवार्य होगा। इसके अतिरिक्त स्थानीय प्रशासन द्वारा कोविड 19 के दिशा-निर्देशों का पालन कराने आम लोगों को जागरूक भी किया जाएगा। ताकि अन्य किसी तरह की गंभीर स्थिति निर्मित न हो।

health

प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के केस
बीते एक हफ़्ते के आंकड़ों पर गौर करे तो जबलपुर, भोपाल, इंदौर, ग्वालियर के अलावा अन्य जगहों पर पॉजिटिव केस बढ़े है। अकेले जबलपुर में बीते तीन दिन में 18 पॉजिटिव केस सामने आए। इसी तरह इंदौर, भोपाल में भी कोरोना के केस के मामलों में भी बढ़ोत्तरी हुई है। लोगों से अपील की जा रही है कि कोविड-19 स्वास्थ्य विभाग की गाइड लाइन के मुताबिक सतर्कता बरतें। यदि किसी मरीज को थोड़े बहुत भी लक्षण महसूस होते है, तो फ़ौरन कोविड की जांच कराए ।

ये भी पढ़े-कोरोना ने फिर दी दस्तक, पटना में तेज़ी से बढ़ रहे मामले, जानिए कितने नंबर पर है बिहार

Comments
English summary
Employees-officers engaged in election work will do duty with the precaution dose of Covid in MP
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X