• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

US Election 2020: डोनाल्‍ड ट्रंप की पत्‍नी मेलानिया भी कोरोना से हुईं ठीक, जल्‍द लौटेंगी प्रचार अभियान में

|

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की पत्‍नी फर्स्‍ट लेडी मेलानिया ट्रंप भी कोरोना वायरस से ठीक हो गई हैं। मेलानिया ने आधिकारिक बयान जारी कर कहा है कि उनके टेस्‍ट्स निगेटिव आए हैं और जल्‍द ही वह ड्यूटीज पर लौट आएंगी। राष्‍ट्रपति ट्रंप जो अब कोविड-19 से ठीक हो चुके हैं, सोमवार को फ्लोरिडा में रैली के साथ ही तीन नवंबर को होने वाले राष्‍ट्रपति चुनाव के लिए सक्रिय हो गए हैं। लेकिन फर्स्‍ट लेडी उनके साथ नजर नहीं आईं तो अमेरिकी मीडिया में उनके स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर सुगबुगाहट शुरू हो गई थी। ट्रंप के साथ दो अक्‍टूबर को ही मेलानिया के भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने की खबरें आई थीं।

melania-100.jpg

यह भी पढ़ें-कोरोना वायरस के इलाज के बाद 'सुपरमैन' सा महसूस कर रहे ट्रंप

कोविड से जूझते बाकी लोगों के लिए प्रार्थना

मेलानिया ट्रंप का बयान व्‍हाइट हाउस की वेबसाइट पर जारी किया गया है। इस बयान में उन्‍होंने कहा है, 'मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मेरे कोविड टेस्‍ट्स भी निगेटिव आए हैं और उम्‍मीद है कि जल्‍द ही मैं ड्यूटीज पर लौट आऊंगी।' उन्‍होंने आगे कहा कि इस अच्‍छी खबर के साथ ही वह लोगों को यह बताना चाहती हैं कि उनका परिवार काफी भाग्‍यशाली था जिसे इतना अच्‍छा इलाज मिल सका। मेलानिया के शब्‍दों में, 'अगर आप बीमार हैं या फिर आपका कोई बहुत प्‍यारा शख्‍स बीमार है, तो मैं आपके और उस शख्‍स के लिए रोज प्रार्थना करूंगी। मैं अपने देश के लिए प्रार्थना करूंगी और मैं हर उस व्‍यक्ति के लिए भगवान से जल्‍दी ठीक होने की दुआएं मागूंगी जो कोविड या फिर दूसरी चुनौतियों से जूझ रहा है।' मेलानिया ने इसके साथ ही हर उस व्‍यक्ति को थैंक्‍यू कहा है जिसने उनके परिवार के लिए प्रार्थना की।

राष्‍ट्रपति के अस्‍पताल जाने पर घबराईं

मेलानिया ने अपने इसी बयान में बताया है कि उनके 14 साल का बेटा बैरॉन भी कोविड पॉ‍जिटिव था लेकिन उसके भी टेस्‍ट्स निगेटिव आए हैं। सोमवार को जब अमेरिकी मीडिया ने व्‍हाइट हाउस से मेलानिया के स्‍वास्‍थ्‍य के बारे में जानने की कोशिश की तो उसे कोई जवाब नहीं मिला था। फर्स्‍ट लेडी की मानें तो जब राष्‍ट्रपति ट्रंप को वॉल्‍टर रीड मिलिट्री हॉस्पिटल ले जाया गया था तो वह काफी घबरा गई थीं। मेलानिया ट्रंप ने लोगों से अपील की है कि वो जितना हो सके स्‍वस्‍थ जिंदगी जीने की कोशिशें करें। संतुलित भोजन, ताजी हवा और विटामिन के जरिए वो अपने शरीर को स्‍वस्‍थ रख सकते हैं। इसके साथ ही मेलानिया ने मानसिक तौर पर भी मजबूत रहने की बात कही है। उन्‍होंने कहा है कि कोविड से उबरने में मानसिक तौर पर मजबूत रहना सबसे ज्‍यादा फायदेमंद है। फर्स्‍ट लेडी की मानें तो परिवार, दोस्‍त, काम और खुद से ईमानदार रहना भी इस महामारी से लड़ने में कारगर साबित होगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
US Presidential Election 2020: Melania Trump wife of Donald Trump too tested negative for Coronavirus.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X