• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

रूस करेगा न्यूक्लियर ड्रिल! टेंशन में आया अमेरिका, बाइडेन बोले, अंजाम भुगतने को तैयार रहें पुतिन

यूक्रेन जंग के कारण दुनिया में परमाणु हमले, तीसरे विश्व युद्ध होने के खतरे मंडराने लगे हैं। दुनिया घोर आर्थिक और ऊर्जा संकट से जूझ रही है जिसकी वजह से आने वाले समय में भुखमरी का खतरा भी मंडराने वाला है।
Google Oneindia News

रूस और यूक्रेन जंग (Russia-Ukraine conflict) के बीच व्लादिमीर पुतिन की परमाणु हमले की धमकी से अमेरिका काफी चिंतित है। इतना ही नहीं नाटो के परमाणु युद्धाभ्यास के बाद रूस की न्यूक्लियर ड्रिल से अमेरिका काफी घबराया हुआ है। रॉयटर्स के मुताबिक रूस ने अमेरिका को अपने अपने परमाणु बलों के अभ्यास के बारे में सूचित कर दिया है। जिसे वह जल्द ही अंजाम देने वाला है। वहीं अमेरिका रूस के परमाणु हमले को लेकर चेतावनी दी है।

रूस के परमाणु हमले की धमकी, करेगा न्यूक्लियर ड्रिल

रूस के परमाणु हमले की धमकी, करेगा न्यूक्लियर ड्रिल

रूस और यूक्रेन जंग के बीच व्लादिमीर पुतिन की परमाणु हमले की धमकी से अमेरिका काफी चिंतित है। इतना ही नहीं नाटो के परमाणु युद्धाभ्यास के बाद रूस की न्यूक्लियर ड्रिल से अमेरिका काफी घबराया हुआ है। रॉयटर्स के मुताबिक रूस ने अमेरिका को अपने अपने परमाणु बलों के अभ्यास के बारे में सूचित कर दिया है। जिसे वह जल्द ही अंजाम देने वाला है। वहीं अमेरिका रूस के परमाणु हमले को लेकर चेतावनी दी है।

तीसरे विश्व युद्ध का खतरा!

तीसरे विश्व युद्ध का खतरा!

यूक्रेन जंग के कारण दुनिया में परमाणु हमले, तीसरे विश्व युद्ध होने के खतरे मंडराने लगे हैं। दुनिया घोर आर्थिक और ऊर्जा संकट से जूझ रही है जिसकी वजह से आने वाले समय में भुखमरी का खतरा भी मंडराने वाला है। लेकिन नहीं यूक्रेन की आड़ में कई ताकतवर देश दुनिया को बर्बादी की कगार पर ले जाने पर तुले हुए हैं। समस्या का समाधान नहीं निकल पा रहा है कि, एक और नई समस्या खड़ी हो जाती है। अब खबर है कि, रूस न्यूक्लियर ड्रिल करने वाला है।

बाइडेन की चेतावनी

बाइडेन की चेतावनी

परमाणु हमलों की आशंका के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने रूस को चेतावनी दे दी है। बाइडेन का कहना है कि, अगर रूस यूक्रेन पर परमाणु हथियारों का इस्तेमाल करता है तो यह उसकी गंभीर गलती होगी। बाइडेन प्रशासन ने पहले कहा था कि, रूस ने नोटिस दिया है कि वह अपनी परमाणु क्षमताओं का नियमित अभ्यास करना चाहता है। जबकि यूक्रेन के परमाणु ऊर्जा ऑपरेटर ने दावा किया कि उसका पड़ोसी देश यूरोप के सबसे बड़े परमाणु ऊर्जा संयंत्र में कुछ गुप्त काम कर रहा है। रूस कौन सा गुप्त काम कर रहा है इसका खुलासा अभी तक नहीं हुआ है। हालांकि, यूक्रेन का दावा अगर सच साबित होता है तो यह वाकई में दुनिया के लिए खतरे वाली बात होगी।

यूक्रेन के खिलाफ परमाणु हथियार इस्तेमाल करने से बचे रूस

यूक्रेन के खिलाफ परमाणु हथियार इस्तेमाल करने से बचे रूस

बाइडेन ने इन सभी चिंताओं के बीच व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा कि, वे बस इतना कहना चाहते हैं कि अगर रूस सामरिक परमाणु हथियार का इस्तेमाल करता है तो वह अविश्वसनीय रूप से उसकी गंभीर गलती होगी। बाइडेन पत्रकार के डर्टी बम के सवालों का जवाब देते हुए यह जानकारी दी। पत्रकार ने पूछा कि क्या रूस डर्टी बम या फिर परमाणु हथियार की तैनाती करेगा? बाइडेन ने कहा कि वे गारंटी नहीं दे सकते हैं कि यह सच है या झूठ..लेकिन रूस ने ऐसा कुछ किया तो यह एक गंभीर गलती होगी।

बाइडेन ने कहा रूस की बड़ी गलती होगी

बाइडेन ने कहा रूस की बड़ी गलती होगी

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कारीन जीन पियरे ने कहा कि राष्ट्रपति बाइडेन अपनी बात को लेकर स्पष्ट हैं। उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि, रूस के लिए यूक्रेन में परमाणु हथियारों का इस्तेमाल करना एक बड़ी गलती होगी और इसके गंभीर परिणाम होंगे। उन्होंने डर्टी बम के सवाल पर कहा कि, रूस यूक्रेन पर झूठे आरोप लगा रहा है।

ये भी पढ़ें :यूक्रेन अपनी धरती पर फोड़ेगा 'Dirty Bomb', जंग के 'चक्रव्यहू' में फंसकर रह जाएगा रूस!ये भी पढ़ें :यूक्रेन अपनी धरती पर फोड़ेगा 'Dirty Bomb', जंग के 'चक्रव्यहू' में फंसकर रह जाएगा रूस!

Comments
English summary
US President Joe Biden has warned Russia against using nuclear weapons in Ukraine, saying it would be an incredibly serious mistake.The Biden administration had earlier said Russia had given notice that it intended to stage routine drills of its nuclear capabilities while Ukraine’s nuclear energy operator claimed its neighbour was performing some secret work at Europe’s largest nuclear power plant.As per Reuters Russia has notified the United States about its plans to carry out annual exercises of its nuclear forces, the US government said.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X