• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

US Election 2020: रैली में बोले डोनाल्‍ड ट्रंप-कोरोना की दवाई लेते ही लगा मैं 'सुपरमैन' हूं

|

वॉशिंगटन। कोरोना वायरस से उबरे अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप सोमवार से जमकर रैलियां कर रहे हैं। मंगलवार को उन्‍होंने पेंसिलवेनिया के जॉन्‍सनटाउन में एक प्रचार अभियान में हिस्‍सा लिया। राष्‍ट्रपति ट्रंप ने कहा कि कोरोना के इलाज के बाद उन्‍हें 'सुपरमैन' सा महसूस हो रहा है। अक्‍टूबर की शुरुआत में कोविड-19 पॉजिटिव आए ट्रंप को वॉल्‍टर रीड मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। यहां पर तीन रात और चार दिनों तक रहने के बाद वह व्‍हाइट हाउस लौट आए। मंगलवार को ट्रंप ने पेंसिलवेनिया के जॉन्‍सनटाउन में चुनावी प्रचार को अंजाम दिया। यहां पर समर्थकों की भारी भीड़ को ट्रंप ने संबोधित किया।

donald-trump-us-election.jpg

यह भी पढ़ें-ट्रंप के चुनाव अभियान से गायब फर्स्‍ट लेडी मेलानिया

    US Election 2020: Trump बोले- अगर Biden जीते तो America का मालिक बन जाएगा China | वनइंडिया हिंदी

    'एंटी-बॉडी लेते ही लगा जैसे मैं सुपरमैन हूं'

    अमेरिका में कोरोना की वजह से अब तक 216,000 लोगों की मौत हो गई है। अस्‍पताल में ट्रंप को एक प्रयोगात्‍मक एंटी-बॉडी ड्रग का कॉकटेल दिया गया था। ट्रंप का कहना है कि इसके बाद उनकी इम्‍यूनिटी यानी रोग-प्रतिरोधात्‍मक क्षमता में तेजी से इजाफा हुआ है। व्‍हाइट हाउस की तरफ से भी उन्‍हें चुनावी रैलियों के लिए फिट घोषित कर दिया गया है। कोरोना से ठीक होकर लौटने के बाद ट्रंप की पेंसिलवेनिया में दूसरी चुनावी रैली थी। जॉन्‍सनटाउन में एयरपोर्ट के रनवे पर हुई रैली में राष्‍ट्रपति ने कहा इलाज के बाद अब वह 'सुपरमैन' जैसा फील कर रहे हैं। ट्रंप जो अपने दूसरे कार्यकाल की तरफ देख रहे हैं, उन्‍हें कोरोना की वजह से अपना चुनाव अभियान रोकना पड़ा था। सोमवार से उन्‍होंने फिर से अपना चुनावी अभियान फ्लोरिडा में रैली के साथ शुरू कर दिया है। 74 साल के ट्रंप ने पेंसिलवेनिया में हुई चुनावी रैली में उन डॉक्‍टरों को थैंक्‍यू कहा जिन्‍होंने उनका इलाज किया था। ट्रंप ने कहा, 'मुझे इतना पता है कि मुझे जो कुछ दिया गया था वह कुछ तो था जिसे लेने के बाद मैं बहुत तेजी से अच्‍छा महसूस करने लगा था। मुझे नहीं पता कि वो क्‍या था, एंटी-बॉडीज या कुछ और। मैंने उसे लिया और मैं सुपरमैन जैसा फील करने लगा था।' ट्रंप ने आगे कहा, 'इसके बाद मैंने कहा, मैं वहां पर चार-पांच दिन और रह सकता था। हमारे पास बेस्‍ट डॉक्‍टर हैं। मैं वॉल्‍टर रीड और जॉन हॉपकिंस के डॉक्‍टरों को थैंक्‍यू कहना चाहता हूं जो महान हैं।'

    ट्रंप ने गिनाया राष्‍ट्रपति बनने का फायदा

    ट्रंप आगे बोले, 'राष्‍ट्रपति होने के बारे में अच्‍छी बात यह है कि अगर आप 100 प्रतिशत अच्‍छा महसूस नहीं कर रहे हैं तो आपके पास वह सभी डॉक्‍टर होंगे जिनकी आपने कल्‍पना तक नहीं की थी। मेरे आसपास 14 डॉक्‍टर थे। किसी ने बताया वह वॉल्‍टर रीड से हैं तो कोई जॉन हॉपकिंस थे। लेकिन वो सभी बहुत अच्‍छे थे। उन्‍होंने बहुत अच्‍छा काम किया। फ्लोरिडा की रैली में ट्रंप ने कहा था कि अब वह किसी को भी किस कर सकते हैं। कोरोना से मुक्‍त होने के बाद पेंसिलवेनिया वह दूसरी जगह है जहां पर ट्रंप की चुनावी रैली हुई है। इससे पहले वह फ्लोरिडा में रैली कर चुके हैं। ट्रंप अपने विमान एयरफोर्स वन से बिना मास्‍क से के बाहर आए और पोर्डियम पर जाने से पहले समर्थकों से हाथ तक मिला बैठे। ट्रंप ने फ्लोरिडा की रैली में कहा था कि वह अब कोरोना से पूरी तरह सुरक्षित हैं और इसके साथ ही मास्‍क के उछालकर रैली में आए लोगों की तरफ फेंक दिया था। ट्रंप इस हफ्ते आइओवा, जॉर्जिया, नॉर्थ कैरोलिना और फ्लोरिडा में रैलियां करने वाले हैं।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    US Election 2020: Donald Trump says he feels like 'Superman' after coronavirus treatment.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X