अमेरिका सुरक्षा बलों ने पाकिस्तान में हक्कानी नेटवर्क पर किया ड्रोन अटैक, 26 की मौत

Posted By: Amit J
Subscribe to Oneindia Hindi

इस्लामाबाद। आतंकवाद पर कड़ी कार्रवाई करते हुए अफगानिस्तान से लगती सीमा पर अमेरिकी सुरक्षाबलों ने पाकिस्तानी आतंकी संगठन हक्कानी नेटवर्क के खिलाफ ड्रोन अटैक किया है। इस हमले में 26 आतंकियों के मरने की पुष्टी की गई है। अमेरिकी सुरक्षाबलों ने तालिबान-सहयोगी हक्कानी नेटवर्क पर मंगलवार को निशाना बनाते ड्रोन से अटैक किया गया। हाल ही में हक्कानी नेटवर्क से केनेडियन दंपत्ति से छुड़वाने के बाद अमेरिका ने इस आतंकी संगठन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है।

अमेरिका सुरक्षा बलों का हक्कानी नेटवर्क पर ड्रोन अटैक

अमेरिका ने हक्कानी नेटवर्क पर हमला करने के लिए सोमवार को मीटिंग कर पाकिस्तान का कुर्रम जिले पर धावा बोला। यह प्रांत अफगानिस्तान की सीमा से सटा हुआ है और इस साल हक्कानी आतंकवादियों पर की गई यह सबसे बड़ी कार्रवाई है।

अमेरिका सुरक्षा बलों ने हक्कानी नेटवर्क को निशाना बनाते हुए मंगलवार को दो ड्रोन गिराए। पहले ड्रोन में पांच आतंकियों को मार गिराया। फिर कुछ ही मिनटों बाद एक और ड्रोन गिराया से हमला किया गया। सूत्रों के मुताबिक, अमेरिकी सुरक्षा बलों की तरफ से हुई इस बड़ी कार्रवाई में अब-तक 26 आतंकियों को मारा जा चुका है।

अमेरिका आतंकवाद पर कार्रवाई करने के लिए पाकिस्तान पर भी लगातार दबाव डाल रहा है। हाल ही में अफगानिस्तान पॉलिसी को लेकर अमेरिका ने कहा था कि अफगानिस्तान में आतंकवाद को खत्म करने के लिए एक बार और पाकिस्तान के साथ काम करना चाहिए। अमेरिका ने यहां तक कहा था कि अफगानिस्तान में आतंकवाद तब तक खत्म नहीं हो सकता जब तक कि पाकिस्तान नहीं चाहता।

अफगानिस्तान में तालिबान के विद्रोही क्षेत्रों में हक्कानी नेटवर्क का कई सालों से दबदबा है, जो वहां की सरकार से और नाटो पर कई बार हमला बोल चुके हैं। हक्कानी नेटवर्क पर की गई अमेरिका की तरफ से अगस्त की बाद यह दूसरी सबसे बड़ी कार्रवाई है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
US drone strike kills at least 26 Haqqani militants in Pakistan
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.