• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

America: कैपिटल बिल्डिंग से 2 ब्लॉक दूर खड़ी थी हथियारों से भरी गाड़ी, जांच रिपोर्ट से खुलासा

|

US Capitol Violence Latest Update: वाशिंगटन डीसी। अमेरिका की राजधानी में कैपिटल हिंसा को लेकर हो रही जांच में अब चौंकाने वाली जानकारियां सामने आ रही हैं। कैपिटल हिंसा के दिन कैपिटल बिल्डिंग से दो ब्लॉक की दूरी पर एक पिक अप ट्रक घंटों तक खड़ा था जिसमें एक असाल्ट रायफल, एक हैंडगन और 11 घर पर बने बम रखे हुए थे। संघीय अभियोजक ने ये जानकारी दी है।

US Capitol

एक और व्यक्ति राजधानी में असाल्ट रायफल और सैकड़ों राउंड गोलियों के साथ देखा गया था। साथ मौजूद लोगों ने उसे ये कहते सुना था कि हाउस स्पीकर नैंसी पेलोसी को शूट करना चाहता है।

फेडरल प्रॉसीक्यूटर्स ने कैपिटल हिंसा को लेकर बहुत ही संवेदनशील जानकारियां साझा की है जिसमें बताया गया है कि कैपिटल में हिंसा फैलाने वाले ट्रम्प समर्थकों की मदद करने के लिए वहां पर भारी मात्रा में हथियार मौजूद था। कई दूसरे लोगों को कैपिटल बिल्डिंग में बंदूक और विस्फोटक ले आने का आरोप लगाया है और जांच पूरी होने पर इन लोगों पर चार्ज बढ़ाए जा सकते हैं।

अलबामा के शख्स को किया गया चार्ज

कैपिटल बिल्डिंग से कुछ दूरी पर हथियारों के साथ जो पिकअप ट्रक मिला है उस मामले में अलबामा के लॉनी लेरॉय कॉफमैन को चार्ज किया गया है। हिंसा के दौरान जब बम स्क्वॉड कैपिटल बिल्डिंग के आस-पास जांच कर रहा था उस दौरान उसे ये गाड़ी मिली थी जिसमें हथियार रखे हुए थे।

एफबीआई भी जांच में शामिल

बुधवार को वाशिंगटन की कैपिटल बिल्डिंग में हुई हिंसा ने पूरे अमेरिका को हिला दिया था। घटना के बाद जिम्मेदार लोगों की तलाश में मेट्रोपोलिटन पुलिस के साथ ही अमेरिका की संघीय एजेंसी को भी लगाया गया है। क्योंकि हिंसा में शामिल कई प्रदर्शनकारी दूसरे राज्यों के रहने वाले हैं और अप वापस अपने राज्य जा चुके हैं। ऐसे में इन लोगों को पकड़ने के लिए एफबीआई की मदद ली जा रही है।

एफबीआई ने कहा है कि हिंसा में शामिल जो लोग अपने राज्य में घरों में पहुंच चुके हैं वो खुद को सुरक्षित न समझें। एफबीआई कभी भी उनके दरवाजे पर पहुंच सकती है और उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा।

US Capitol Siege: वायरल हो रही तस्वीर वाले एक शख्स ने किया सरेंडर, दूसरा भी गिरफ्तार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
us capitol siege police found pick up truck
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X