• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

स्पेन में यूक्रेनी दूतावास के बाहर धमाका, एक घायल, चिट्ठी में छुपाकर रखा गया था विस्फोटक

उस वक्त हुआ जब कर्मचारी दूतावात में रखे पत्रों को इकट्ठा कर रहा था। इस दौरान उसे एक चिट्ठी मिली जो थोड़ी वजनदार थी। अंदर क्या है ये जानने की कोशिश में कर्मचारी ने उस चिट्ठी हिलाने लगा जिससे उसमें विस्फोट हो गया।
Google Oneindia News

स्पेन के मैड्रिड में यूक्रेनी दूतावास के बाहर बुधवार को एक बम धमाके में एक शख्स घायल हो गया। जानकारी के मुताबिक यह धमाका उस वक्त हुआ जब कर्मचारी दूतावात में रखे पत्रों को इकट्ठा कर रहा था। इस दौरान उसे एक चिट्ठी मिली जो थोड़ी वजनदार थी। अंदर क्या है ये जानने की कोशिश में कर्मचारी ने उस चिट्ठी हिलाने लगा जिससे उसमें विस्फोट हो गया।

spain
Image- Demo

इस धमाके में कर्मचारी की जान बच गई है लेकिन उसका हाथ और शरीर का अन्य हिस्सों में जख्म आया है। धमाके के बाद कर्मचारी खुद ही अपना इलाज कराने अस्पताल पहुंचा। इस घटना के बाद, यूक्रेन के विदेश मामलों के मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने सभी यूक्रेनी दूतावासों में सुरक्षा कड़ी करने का आदेश दिया है। वहीं यूक्रेन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ओलेग निकोलेंको ने कहा कि कर्मचारी खतरे से बाहर है और उसका इलाज चल रहा है।

निकोलेंको ने कहा कि इस धमाके के पीछे का मकसद यूक्रेनी राजनयिकों को डराना है, हालांकि इसमें वे कभी सफल नहीं हो पाएंगे। फिलहाल मैड्रिड पुलिस ने आतंकवाद विरोधी टीम को सक्रिय कर दिया है और उस क्षेत्र की घेराबंदी कर दी है जहां यूक्रेन का दूतावास स्थित हैं। वहीं इस मामले की जांच करने के लिए फोरेंसिक पुलिस भी शामिल हो गई है।

जियांग जेमिनः मार्क्सवादी सिद्धातों से गद्दारी करने वाले कम्युनिस्ट नेता, चीन को बनाया दुनिया का सुपरपावरजियांग जेमिनः मार्क्सवादी सिद्धातों से गद्दारी करने वाले कम्युनिस्ट नेता, चीन को बनाया दुनिया का सुपरपावर

Comments
English summary
Ukraine embassy worker in Madrid injured by letter bomb
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X