• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Sri Lanka Blast: धमाकों में मरने से पहले अमेरिकी टेकी ने फेसबुक पर लिखा, 'अब मजे की शुरुआत'

|

वॉशिंगटन। श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में हुए ब्‍लास्‍ट में जो 300 से ज्‍यादा लोग मारे गए हैं उनमें से करीब 35 विदेशी नागरिक हैं। इनमें से ही एक थे अमेरिका के रहने वाले डायटर कोवालस्‍की जो पेशे से एक टेक्निशियन थे और रविवार को हुए ब्‍लास्‍ट में उनकी मौत हो चुकी है। कोवालस्‍की अपने किसी काम से कोलंबो गए थे और अब उनके सहकर्मियों के पास बस उनकी यादें ही बाकी रह गई हैं। ईस्‍टर के मौके पर श्रीलंका में एक के बाद एक आठ सीरियल ब्‍लास्‍ट्स हुए थे। इन हमलों की जिम्‍मेदारी आईएसआईएस ने ली है।

यह भी पढ़ें-पीठ पर विस्‍फोटकों से भरा बैग लादे चर्च में दाखिल हुआ हमलावर

श्रीलंका ट्रिप को लेकर थे एक्‍साइटेड

श्रीलंका ट्रिप को लेकर थे एक्‍साइटेड

40 वर्षीय डायटर कोवालस्‍की एक ब्रिटिश एजुकेशनल और पब्लिशिंग कंपनी के लिए काम करते थे। वह विस्‍कोंसिन के रहने वाले थे और शुक्रवार को डेनेवर से श्रीलंका के लिए रवाना हुए थे। श्रीलंका के लिए निकलने से पहले उन्‍होंने आखिरी बार फेसबुक पर मैसेज पोस्‍ट किया था। डायटर ने लिखा था, 'और अब मजा शुरू होता है। मुझे यह वर्क ट्रिप्‍स वाकई बहुत पसंद हैं। 24 घंटे की फ्लाइंग के बाद मैं तुमसे मिलता हूं श्रीलंका।'

एक हफ्ते की थी श्रीलंका ट्रिप

अपने इंप्‍लॉयीज को के लिए मैसेज में पीयरसन सीईओ जॉन फैलॉन ने बताया कि कोवालस्‍की ने कोलंबो बस चेक-इन ही किया था कि ईस्‍टर के दिन आतंकी हमलों में उनकी मौत हो गई है। कोवालस्‍की, कोलंबो में टेक्निकल इश्‍यूज से जुड़े कुछ कामों के लिए करीब एक हफ्ते तक रुकने वाले थे। वह यहां के लोकल इंजीनियर्स के साथ कुछ काम करने वाले थे। फैलॉन ने बताया कि श्रीलंका के इंजीनियर्स डाइटर के काफी अच्‍छे दोस्‍त बन गए थे।

सहकर्मी कर रहे थे लौटने का इंतजार

सहकर्मी कर रहे थे लौटने का इंतजार

फैलॅान ने लिखा कि सहकर्मियों को मालूम था कि डाइटर उन्‍हें यह जरूर बताएंगे कि श्रीलंका में उन्‍हें कितना मजा आया था। फैलॉन ने डाइटर को एक बड़े दिल वाला इंसान करार दिया है। कोवालस्‍की के सहकर्मी उन्‍हें एक ऐसे टेक्निशियन के तौर पर जानते हैं जो हर मुश्किल से मुश्किल समस्‍या को कुछ मिनटों में ही सुलझा देते थे। उनके चेहरे पर हमेशा मुस्‍कुराहट रहती थी। फैलॉन के मुताबिक उन्‍हें इस बात का काफी दुख और नाराजगी है कि डाइटर जो एक अच्‍छे इंसान थे और हर मुश्किल को हल कर देते थे लेकिन उन्‍हें कुछ बुरे पुरुष और महिलाओं ने अपना निशाना बना लिया। ऐसे लोग जो सिर्फ बर्बादी फैलाना ही जानते हैं।

आईएसआईएस ने ली जिम्‍मेदारी

आईएसआईएस ने ली जिम्‍मेदारी

श्रीलंका की राजधानी कोलंबों में रविवार को हुए ब्‍लास्‍ट्स की जिम्‍मेदारी आतंकी संगठन आईएसआईएस ने ली है।आईएस की प्रपोगेंडा एजेंसी अमाक की ओर से बयान जारी कर मंगलवार को हमलों की जिम्‍मेदारी ली गई है। अमाक ने अपने बयान में कहा है कि संगठन उन देशों के नागरिकों को निशाना बना रहा था जो उस पर हमले के लिए जिम्‍मेदार हैं। साथ ही निशाने पर क्रिश्चियंस भी हैं।

लोकसभा चुनावों से जुड़ी हर बड़ी अपडेट के लिए यहां क्लिक करें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The fun begins see you soon Sri Lanka, US techie's last post before dying in Colombo blast.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X