• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

थाईलैंड में चाइल्ड सेंटर में पूर्व पुलिस अधिकारी ने बरसाईं अंधाधुंध गोलियां, 34 लोगों की मौत

|
Google Oneindia News

बैंकाक, 06 अक्टूबरः थाईलैंड के एक चाइल्ड केयर सेंटर में हुई अंधाधुंध गोलीबारी में कम से कम 34 लोगों की मौत हो गई है। इस हमले का ज्यादातर शिकार बच्चे हुए हैं। पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक यह हमला देश के पूर्वोत्तर इलाके में हुआ है। पुलिस के मुताबिक इस भीषण गोलीबारी को एक बंदूकधारी हमलावर ने अंजाम दिया है। वह एक पूर्व पुलिस अधिकारी है और हमले की घटना को अंजाम देने के बाद उसने खुद को गोलीमार कर खुदकुशी कर ली।

Image- Demo

firing

पीएम ने अलर्ट जारी किया

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने एक बयान में कहा कि पीड़ितों में 22 बच्चे और वयस्क भी शामिल हैं। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 34 लोगों की हत्या करने के बाद आरोपी पूर्व पुलिस अधिकारी ने अपनी पत्नी और बच्चों की भी गोली मारकर हत्या कर दी और उसके बाद खुद को गोली मार ली। इससे पहले पुलिस ने बताया था कि पूर्व पुलिस अधिकारी घटना को अंजाम देने के बाद बैंकॉक लाइसेंस प्लेट के साथ एक सफेद पिकअप वैन से भाग गया। पुलिस ने गाड़ी का नंबर जारी करते हुए 192 नंबर पर कॉल करने को कहा था। एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री प्रयुत चन ओचा ने सभी एजेंसियों को तुरंत एक्शन लेने और अपराधी को पकड़ने के लिए अलर्ट कर दिया है।

2020 में भी हुआ था हादसा

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, थाईलैंड में लाइसेंसधारी बंदूकों की संख्या अन्य देशों की तुलना में अधिक है। हालांकि लोगों में अवैध हथियार रखने का चलन नहीं होने से इस तरह की बड़े पैमाने पर मास शूटिंग बहुत कम ही देखने को मिलती है। हालांकि वर्ष 2020 में एक ऐसी ही घटना घटी थी जब प्रॉपर्टी डील से नाराज एक सैनिक भीषण ने भीषण गोलीबारी की थी, जिसमें कम से कम 29 लोग मारे गए और 57 लोग घायल हो गए थे।

Apple की मोनोपॉली खत्म, टाइप-C चार्जर को EU ने दी मान्यता, भारत में इस फैसले का क्या असर होगा?Apple की मोनोपॉली खत्म, टाइप-C चार्जर को EU ने दी मान्यता, भारत में इस फैसले का क्या असर होगा?

Comments
English summary
Thailand: At least 31 people were killed in a mass shooting at a children's day-care centre in northeastern province of Thailand. Victims included both children and adults, Reuters reported citing a police spokesperson
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X