• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'पाकिस्तान में है जैश-ए-मोहम्मद का प्रमुख मौलाना मसूद अजहर', तालिबान ने किया दावा

'पाकिस्तान में है जैश-ए-मोहम्मद का प्रमुख मौलाना मसूद अजहर', तालिबान ने किया दावा
Google Oneindia News

काबुल, 15 सितंबर: तालिबानी प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने इस बात से इनकार किया है कि जैश-ए-मोहम्मद (जेएम) प्रमुख मौलाना मसूद अजहर अफगानिस्तान में था। जबीउल्लाह मुजाहिद ने दावा किया है कि जैश-ए-मोहम्मद का प्रमुख मौलाना मसूद अजहर पाकिस्तान में है। तालिबानी प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद का ये बयान तब आया जब, पाकिस्तान ने जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मौलाना मसूद अजहर की गिरफ्तारी के लिए अफगानिस्तान को एक पत्र लिखा।

Maulana Masood Azhar

पाकिस्तान ने अपने पत्र में टोलो न्यूज के सूत्रों का हवाला देते हुए कहा कि मौलाना मसूद अजहर शायद अफगानिस्तान के नंगरहार और कनहर इलाकों में मौजूद है।

हालांकि, पाकिस्तान के पत्र पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इस्लामिक अमीरात के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने कहा, "जैश-ए-मोहम्मद समूह का नेता यहां अफगानिस्तान में नहीं है। यह एक ऐसा संगठन है जो पाकिस्तान में हो सकता है। वैसे भी, वह अफगानिस्तान में नहीं है और हम इस तरह से कुछ भी नहीं पूछा गया है। हमने इसके बारे में समाचारों में सुना है। हमारी प्रतिक्रिया यह है कि यह सच नहीं है।

तालिबान के नेतृत्व वाले विदेश मंत्रालय (MoFA) ने कहा कि इस तरह के आरोप काबुल और इस्लामाबाद के बीच संबंधों को प्रभावित कर सकते हैं। तालिबान के एक प्रवक्ता अब्दुल कहार बल्खी ने कहा, "हम सभी पक्षों से बिना किसी सबूत और दस्तावेज के ऐसे आरोपों से दूर रहने का आह्वान करते हैं। इस तरह के मीडिया के आरोप द्विपक्षीय संबंधों पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकते हैं।"

यह रिपोर्ट पेरिस स्थित अंतरराष्ट्रीय निगरानी संस्था फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) द्वारा इस्लामाबाद को संयुक्त राष्ट्र द्वारा नामित कुछ आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए मजबूर करने के बाद आई है।

ये भी पढ़ें- जैश आतंकी मसूद अजहर को खोज रहा पाकिस्तान, गिरफ्तार करने के लिए तालिबान को लिखा पत्रये भी पढ़ें- जैश आतंकी मसूद अजहर को खोज रहा पाकिस्तान, गिरफ्तार करने के लिए तालिबान को लिखा पत्र

Comments
English summary
Taliban says Jaish-e-Mohammad chief Maulana Masood Azhar in Pakistan
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X