• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Sri Lanka Blast: कोलंबो में चर्च के करीब एक और ब्‍लास्‍ट, बम डिफ्यूज करते हुए धमाका

|

कोलंबो। सोमवार को श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में एक चर्च के करीब एक और धमाका हुआ है। न्‍यूज एजेंसी रॉयटर्स की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक यह धमाका बम को डिफ्यूज करते समय हुआ है। रविवार को ईस्‍टर के मौके पर कोलंबो और दो और जगहों पर आठ सीरियल ब्‍लास्‍ट्स में 290 लोगों की मौत हो गई है। इन हमलों में 500 से ज्‍यादा लोग घायल भी हैं। श्रीलंका की सरकार का कहना है कि इन हमलों को सुसाइड बॉम्‍बर्स की ओर से अंजाम दिया गया जिन्‍हें विदेशी मदद हासिल थी।

sri-lanka-explosion.jpg

राष्‍ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना को चाहिए मदद

श्रीलंका के राष्‍ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना के ऑफिस सूत्रों की ओर से बताया गया है कि राष्‍ट्रपति दूसरे देशों की मदद लेंगे ताकि सीरियल ब्‍लास्‍ट्स के पीछे विदेशी ताकतों का पता लग सके। आतंकियों ने श्रीलंका के चर्च और फाइव स्‍टार होटल्‍स को हमलों में निशाना बनाया था। सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इंटेलीजेंस रिपोर्ट्स में इस बात की जानकारी मिली है कि विदेश आतंकी संगठनों ने स्‍थानीय आतंकियों की मदद की थी। ऐसे में विदेशी सरकारों की मदद की जरूरत पड़ेगी।

यह भी पढ़ें-श्रीलंका की सरकार ने कहा देश में सुसाइड बॉम्‍बर्स ने दिया हमलों को अंजाम

आज आधी रात से लगेगा आपातकाल

वहीं दूसरी ओर सोमवार आधी रात से श्रीलंका में राष्‍ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना ने देश में आपातकाल लगाने का ऐलान किया है। श्रीलंका की सरकार का मानना है कि हमलों को एक स्‍थानीय आतंकी संगठन जिसे नेशनल तौहीद जमात (एनटीजे) के नाम से जानते हैं, उसने ही अंजाम दिया है। देश में सोमवार से आपातकाल लगने का मतलब होगा कि पुलिस और मिलिट्री को और ज्‍यादा ताकत दे दी जाएगी। आपात काल के बाद सेना और पुलिस को संदिग्‍धों को हिरासत में लेने और उनसे पूछताछ करने के लिए कोर्ट के ऑर्ड्स की जरूरत नहीं पड़ेगी। श्रीलंका में सिविल वॉर के समय इसी तरह का आपातकाल लगा था।

लोकसभा चुनावों से जुड़ी पल-पल की हर खबर पढ़ें यहां

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Fresh explosion in a van near Colombo church while Sri Lanka bomb squad officials were trying to defuse it.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X