• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अफगानिस्तान: मस्जिद पर गोलीबारी, 7 लोगों की मौत, कई घायल

|

काबुल। अफगानिस्तान के परवन प्रांत की एक मस्जिद पर अज्ञात बंदूकधारियों ने सोमवार रात को हमला किया। जिसमें कम से कम 7 लोग मारे गए। लगभग एक दर्जन लोग घायल बताए जा रहे हैं। प्रांतीय पुलिस प्रमुख हारून मुबारिज ने बताया कि अज्ञात बंदूकधारियों ने एक मस्जिद में इबादत कर रहे लोगों पर फायरिंग शुरू कर दी। फिलहाल हमले की किसी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

several killed wounded as gunmen attack mosque in Parwan province of Afghanistan

पुलिस के अनुसार हमला परवन प्रांत के खल जाय गांव में हुआ था। हमले में घायल सभी पीड़ित नागरिक हैं। हमला ऐसे इलाके में हुआ जो तालिबान के प्रभाव में है। तालिबान ने एक बयान में हमले में शामिल होने से इनकार किया। अमेरिका और तालिबान के बीच फरवरी के अंत में हुई एक शांति प्रक्रिया के बाद लगातार इस तरह के हमले देखने को मिले हैं। ये हमला उसी का एक हिस्सा माना जा रहा है। अफगान नेशनल सिक्योरिटी और रक्षा बलों को कुंडुज शहर सहित कई क्षेत्रों में तालिबान द्वारा बड़े हमलों का सामना करना पड़ा है।

इससे पहले 17 मई को अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांत गजनी में अफगान राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय (एनडीएस) की विशेष इकाई की इमारत के पास आत्मघाती हमलावर ने कार बम हमला किया था जिसमें कम से कम सात लोगों की मौत हो गयी और 40 से अधिक घायल हो गए। सोमवार को स्वास्थ्य अधिकारियों के हवाले से यह जानकारी दी। टोलो न्यूज के अनुसार आज तड़के यह आत्मघाती हमला हुआ और जिनमें से अधिकतर पीड़ित एनडीएस के कर्मचारी हैं।

यह हमला काबुल सरकार और तालिबान के नेतृत्व वाले कट्टरपंथी सशस्त्र समूहों के बीच बढ़ती हिंसा के रूप में देखा जा रहा है। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने काबुल में मई के शुरूआत में प्रसूति वार्ड में हुए दो हमलों के बाद अपनी सेना को आक्रामक रुख अख्तियार करने के निर्देश दिये थे।

JK: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी,अलगाववादी नेता का आंतकी बेटा ढेर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
several killed wounded as gunmen attack mosque in Parwan province of Afghanistan
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X