• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पुलवामा हमले को देखते हुए सऊदी क्राउन प्रिंस ने टाला पाकिस्तान दौरा

|

नई दिल्ली। सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान की पाकिस्तान यात्रा एक दिन के लिए टाल दी गई है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि सऊदी क्राउन प्रिंस 17 फरवरी (रविवार) को इस्लामाबाद पहुंचेंगे, जिनकी दो दिवसीय यात्रा होगी। सऊदी क्राउन प्रिंस शनिवार यानी की आज पाकिस्तान पहुंचने वाले थे, लेकिन उन्होंने अपना दौरा एक दिन के लिए रद्द कर दिया है। ऐसा माना जा रहा है कि पुलवामा हमले को देखते हुए मोहम्मद बिन सलमान ने एक दिन के लिए पाकिस्तान का दौरा टाला है।

पुलवामा हमले के बाद सऊदी क्राउन प्रिंस ने टाला पाक दौरा

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने सऊदी क्राउन प्रिंस के दौरे में हुए बदलाव के पीछे का कारण नहीं बताया है। पाकिस्तान मीडिया 'द डान' ने कहा कि इससे दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय रिश्तों में कोई बदलाव नहीं होगा।

पाकिस्तान में अपने दो दिन के दौरे के लिए सऊदी क्राउन प्रिंस एक उच्च-स्तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ होंगे, जिसमें शाही परिवार के सदस्य, मंत्री और व्यापारी शामिल हैं। 2017 में किंगडम के उत्तराधिकारी बनने के बाद से सऊदी क्राउन प्रिंस की पाकिस्तान की यह पहली यात्रा होगी। वहीं, इमरान खान के प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार मोहम्मद बिन सलमान के आगमन की तैयारी में इस्लामाबाद में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं।

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकी हमले की कड़ी निंदा करने के बाद सऊदी अरब ने अचानक अपने क्राउन प्रिंस का दौरा एक दिन के टाल दिया। पुलवामा में गुरुवार को हुए घातक हमले की निंदा करते हुए सऊदी अरब ने शुक्रवार को आतंकवाद और उग्रवाद के खिलाफ भारत के साथ अपने समर्थन को मजबूत करने की बात कही थी। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 से अधिक जवानों की जान चली गई। पाकिस्तान समर्थित जैश-ए-मोहम्मद (JeM) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Saudi Crown Prince's Pakistan visit delayed in wake of Pulwama attack
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X