• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

ब्रिटेन में PM ऋषि सुनक की 9 साल बेटी अनुष्का ने दिखाई भारतीयता की मोहक झलक, किया कुचीपुड़ी डांस

ऋषि सुनक की बेटी अनुष्का सुनक ने शुक्रवार को लंदन में कई बच्चों के साथ कुचिपुड़ी नृत्य का प्रदर्शन किया। 9 साल की अनुष्का ने 'कुचिपुड़ी डांस फेस्टिवल - रंग 2022' कार्यक्रम में डांस किया।
Google Oneindia News

Anoushka sunak Dance: यूके के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की बेटी अनुष्का सुनक ने शुक्रवार को लंदन में कई बच्चों के साथ कुचिपुड़ी नृत्य का प्रदर्शन किया। 9 साल की अनुष्का ने 'कुचिपुड़ी डांस फेस्टिवल - रंग 2022' कार्यक्रम में डांस किया। यह कार्यक्रम यूके में कुचिपुड़ी का सबसे बड़ा समावेशी अंतर-पीढ़ीगत उत्सव है। यह कार्यक्रम प्रसिद्ध कुचिपुड़ी नृत्यांगना अरुणिमा कुमार द्वारा आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम का आयोजन India@75 को चिह्नित करने के लिए किया गया था।

rishi sunak

कार्यक्रम में करीब 100 कलाकारों ने लिया हिस्सा
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस कार्यक्रम में 4 से 85 वर्ष तक के आयु वर्ग के करीब 100 कलाकार, जिनमें लाइव संगीतकार, बुजुर्ग समकालीन नृत्य कलाकार, व्हीलचेयर डांसर, नटरंग ग्रुप और पोलैंड के अंतरराष्ट्रीय बर्सेरी छात्र शामिल थे। इस कार्यक्रम में इंफोसिस के सह-संस्थापक नारायण मूर्ति की बेटी अनुष्का की मां अक्षता मूर्ति ने भी ऋषि सुनक के माता-पिता के साथ कार्यक्रम में भाग लिया।

अनुष्का को भारत आना पसंद
कुचिपुड़ी डांस कार्यक्रम का हिस्सा बनीं अनुष्का सुनक ने इंडिया टुडे को दिए गए एक विशेष इंटरव्यू में कहा कि भारत वह देश है जहां से वह आती हैं। यह एक ऐसी जगह है जहां उनका परिवार, घर और संस्कृति एक साथ मिलते हैं। उन्हें हर साल भारत जाना पसंद है। अनुष्का ने कहा, "मुझे कुचिपुड़ी और डांस बहुत पसंद है, क्योंकि जब आप डांस कर रहे होते हैं तो आपकी सारी चिंताएं और तनाव दूर हो जाती हैं और आप उस समय अपने पूरे जोश के साथ अपने दोस्तों के साथ डांस कर रहे होते हैं।

अरुणिमा कुमार ने किया आयोजन
इस कार्यक्रम में प्रस्तुति देने वाली अरुणिमा कुमार ने कहा कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य अलग-अलग उम्र के कलाकारों की प्रतिभा दिखाने का रहा है। अरुणिमा ने कहा कि हममें से बहुतों को परफॉर्म करने का अवसर मिलता है, लेकिन कई बच्चे हैं, बुजुर्ग हैं, विशेष योग्यता वाले लोग हैं जिन्हें वह मंच नहीं मिलता है। यह कार्यक्रम उन सभी के लिए एक अवसर है।

स्वीडनः ग्रेटा थनबर्ग ने अपने ही देश के खिलाफ ठोक दिया केस, जानें क्या है मामलास्वीडनः ग्रेटा थनबर्ग ने अपने ही देश के खिलाफ ठोक दिया केस, जानें क्या है मामला

Comments
English summary
Rishi Sunak's Daughter Anoushka Performs Kuchipudi At UK Event
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X