• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

क्‍वीन एलिजाबेथ के पति 97 वर्षीय प्रिंस फिलिप ने सरेंडर किया अपना ड्राइविंग लाइसेंस

|

लंदन। महारानी एलिजाबेथ के पति प्रिंस फिलिप ने अपना ड्राइविंस लाइसेंस अथॉरिटीज का सौंप दिया है। 97 वर्षीय प्रिंस फिलिप ने यह कदम जनवरी में हुए एक जानलेवा कार क्रैश के बाद उठाया है। बकिंघम पैलेस की ओर से इस बात की आधिकरिक पुष्टि कर दी गई है। 17 जनवरी को प्रिंस फिलिप की गाड़ी लैंड रोवर पलट गई थी और यह एक कार से टकरा गई थी। प्रिंस फिलिप खुद कार चला रहे थे और इस हादसे में उनकी जान बाल-बाल बची थी। हादसा ईस्‍टर्न इंग्‍लैंड स्थित सैंड्रींघम पैलेस के पास हुआ था जहां पर महारानी एलिजाबेथ और प्रिंस फिलिप रहते हैं।

prince-philip-driving-licence

प्रिंस की गाड़ी से लगी दो लोगों को चोट

बकिंघम पैलेस की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, 'काफी सोच विचार के बाद ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग की ओर से स्‍वेच्‍छा से अपना ड्राइविंग लाइसेंस सरेंडर करने का फैसला लिया गया है।' इस घटना में 28 वर्षीय महिला को चोट आई थी। इस महिला के घुटने में चोट लग गई थी और इसके अलावा कार में सवार 45 वर्षीय महिला की कलाई में फ्रैक्‍चर हो गया था। जिस गाड़ी से प्रिंस फिलिप की गाड़ी टकराई थी उसमें एक नौ माह का बच्‍चा भी सवार था। प्रिंस फिलिप को पुलिस की ओर से घटना के दो दिन बाद चेतावनी भी दी गई थी। प्रिंस फिलिप ने घटना के समय सीट बेल्‍ट नहीं बांधी थी।

2017 में हो चुके हैं रिटायर

नॉरफोक पुलिस की ओर से इस बात की पुष्टि की जा चुकी है कि शनिवार को प्रिंस फिलिप ने अपना ड्राइविंग लाइसेंस उन्‍हें सौंप दिया है। इस लाइसेंस को ब्रिटेन की लाइसेंसिंग अथॉरिटी डीवीएलए को सौंप दिया जाएगा। इस मामले की जांच क्राउन प्रॉसिक्‍यूशन सर्विस को सौंप दी गई थी। प्रिंस फिलिप साल 2017 में पब्लिक लाइफ से रिटायर हो चुके हैं लेकिन कभी-कभी वह महारानी एलिजाबेथ के साथ आधिकारक कार्यक्रमों में नजर आते हैं। ब्रिटेन में ड्राइविंग बंद करने की कोई कानूनी उम्र नहीं है लेकिन 70 वर्ष से ज्‍यादा उम्र के ड्राइवर्स को हर तीन वर्ष के अंदर अपना लाइसेंस रिन्‍यू कराना पड़ता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Queen Elizabeth's 97-year-old husband Prince Philip gives up driving licence after car crash.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X