• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पुलवामा हमला: पाकिस्तान बोला- हमें अलग-थलग करने का ख्वाब छोड़ दे भारत

|
    Pulwama IED हमले के बाद Pakistan ने दोबारा India को ललकारा, कहा बिना जांच लगाए आरोप |वनइंडिया हिंदी

    म्यूनिख। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले के दो दिन बाद पाकिस्तान की तरफ से प्रतिक्रिया आई है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह मोहम्मद कुरैशी ने कहा कि पुलवामा हमले में अगर इस्लामाबाद के खिलाफ कोई सबूत मिले हैं, तो भारत हमसे शेयर करें। उन्होंने कहा कि भारत ने बिना जांच किए और बगैर सबूत जुटाए ही पाकिस्तान पर आरोप मढ़ दिया, जो कि गलत है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने कहा कि पुलवामा में जो हुआ, उसके लिए उन्हे दुख है।

    हमे अलग-थलग करने का ख्याल छोड़ दे भारत

    हमे अलग-थलग करने का ख्याल छोड़ दे भारत

    म्यूनिख सिक्योरिटी कांफ्रेंस में 'वाइस ऑफ अमेरिकी' से बात करते हुए कुरैशी ने कहा कि अगर इस हमले से जुड़े हमारे खिलाफ कोई सबूत है तो भारत उन्हें शेयर करे, हम सहयोग करने के लिए तैयार है। कुरैशी ने कहा भारत को अपने कूटनीतिक तरीकों से पाकिस्तान को अलग-थलग करने की कोशिश का ख्याल को छोड़ देना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत इस प्रकार की कोशिश पहले भी करता रहा है, लेकिन कुछ हासिल नहीं हुआ है।

    हम आतंकवाद का समर्थन नहीं करते हैं

    हम आतंकवाद का समर्थन नहीं करते हैं

    कुरैशी ने कहा कि कश्मीर में पाकिस्तान कुछ नहीं कर रहा है, यहां तक कि भारत खुद अपनी पॉलिसी से कश्मीर को खो रहा है। उन्होंने कहा कि कश्मीर में अगर इस प्रकार के हालात पैदा हो रहे हैं, तो उसके लिए भारत खुद दोषी है। वहीं, म्यूनिख में एक पाकिस्तानी मीडिया से बात करते हुए कुरैशी ने कहा कि इमरान खान सरकार की पॉलिसी स्पष्ट है कि हम आतंकवाद का समर्थन नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि हमारी अलग प्राथमिकताए हैं और शांति व स्थिरता चाहते हैं।

    इमरान का खास है जैश

    इमरान का खास है जैश

    इमरान खान के सत्ता में आने के बाद पाकिस्तान में जैश-ए-मोहम्मद और ज्यादा मजबूत हुआ है। बता दें कि पिछले साल हुए चुनाव में नवाज शरीफ को हराने और इमरान को समर्थन करने के लिए जैश ने पाकिस्तान के पंजाब में अभियान भी चलाया था। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ पर हुए आतंकी हमले में 40 से अधिक जवान शहीद हुए हैं। इस हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली है, जो कि पाकिस्तान से संचालित होता है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Pulwama attack: India gives up hope of isolating Pakistan, says Shah Mehmood Qureshi
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X