• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल होने जापान जाएंगे PM मोदी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 22 सितंबरः पीएम मोदी 27 सितंबर को जापान की यात्रा पर जाएंगे। यहां वह पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में हिस्सा लेंगे। विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को यह जानकारी दी। 8 जुलाई को एक चुनावी सभा में उन पर एक शख्स ने पीछे से गोली चला दी थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।

japan

6000 से अधिक लोग होंगे शामिल

शिंजो आबे के अंतिम संस्कार में अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस, ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज और कई अन्य विश्व नेता शामिल होंगे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक टोक्यो के निप्पॉन बुडोकन में आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में 6,000 से अधिक लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। इस दौरान पीएम मोदी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा से भी मुलाकात करेंगे।

रूस के आसमान में मंडरा रहे हवाई जहाज, पुतिन की धमकी के बाद अपना ही देश छोड़ने की मची होड़रूस के आसमान में मंडरा रहे हवाई जहाज, पुतिन की धमकी के बाद अपना ही देश छोड़ने की मची होड़

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने साप्तहिक प्रेस वार्ता में बताया कि शिंजो आबे का राजकीय अंतिम संस्कार कार्यक्रम है और यह मित्र देश में है। उन्होंने कहा कि यह काफी अच्छा है कि पीएम मोदी अपने व्यस्त कार्यक्रम में से समय निकालकर वहां जा रहे हैं। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी और आबे के बीच काफी निकटता रही थी। आबे के निधन पर शोक प्रकट करते हुए मोदी ने उन्हें 'प्रिय मित्र' से संबोधित किया था और कहा था कि जापान के पूर्व प्रधानमंत्री ने दुनिया को बेहतर स्थान बनाने के लिये अपना जीवन समर्पित कर दिया।

Comments
English summary
PM Modi to visit Japan to attend Shinzo Abe's state funeral
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X