• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष से की द्विपक्षीय वार्ता, एंथनी बोले, भारत के साथ पुराना संबंध

|
Google Oneindia News

टोक्यो, 24 मई : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज (Australian PM Anthony Albanese) के सांथ मंगलवार को क्वाड शिखर सम्मेलन से इतर मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच आपसी हितों से जुड़े मुद्दों पर चर्चा हुई। बता दें कि पीएम मोदी और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री अल्बनीस क्वाड शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए जापान आए हैं। बता दें कि, पीएम मोदी इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति से भी बातचीत की।

modi australiapm meeting

बैठक के दौरान ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज ने कहा कि भारत के साथ उनके देश का पुराना संबंध रहा है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी से मिलना एक बड़ा सम्मान था। इसके बाद क्वाड लीडर्स समिट आयोजित करने के तुरंत बाद टोक्यो में पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के बीच द्विपक्षीय वार्ता हुई, जहां प्रधान मंत्री ने कहा कि भारत और अमेरिका की साझेदारी सच्चे अर्थों में विश्वास की साझेदारी है।

राष्ट्रपति बाइडेन से पीएम मोदी की मुलाकात
क्वाड लीडर्स समिट में हिस्सा लेने टोक्यो पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात की. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि भारत और अमेरिका के बीच भरोसे की दोस्ती है. बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति बनने के बाद जो बाइडेन की पीएम मोदी से यह दूसरी मुलाकात है.

जो बाइडेन ने भारत-अमेरिका रिश्ते पर जताई खुशी
पीएम मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि उन्हें खुशी है कि यूएस डेवलपमेंट फाइनेंस कॉर्पोरेशन के लिए भारत में इस छोटे से काम को जारी रखने, वैक्सीन उत्पादन, स्वच्छ ऊर्जा पहल का समर्थन करने के लिए समझौता कर चुके हैं। वहीं, पीएम मोदी ने कहा, 'मुझे खुशी है कि, हमने आज एक सकारात्मक और उपयोगी क्वाड समिट में एक साथ भाग लिया। भारत और अमेरिका की साझेदारी सही मायने में विश्वास की साझेदारी है। हमारे साझा हितों और मूल्यों ने हमारे दोनों देशों के बीच विश्वास के इस बंधन को मजबूत किया।

ये भी पढ़ें : इंडो-पैसिफिक इकोनॉमिक फ्रेमवर्क भारत के लिए 'गोल्डेन गेट' कैसे बनेगा? क्या QUAD समिट हुआ कामयाब?ये भी पढ़ें : इंडो-पैसिफिक इकोनॉमिक फ्रेमवर्क भारत के लिए 'गोल्डेन गेट' कैसे बनेगा? क्या QUAD समिट हुआ कामयाब?

Comments
English summary
prime Minister Narendra Modi on Monday held bilateral talks with Australian PM Anthony Albanese in Tokyo, Japan on the sidelines of QUAD summit.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X