ब्रिटेन की सबसे अमीर महिला को मिला 8 अरब का बर्थ डे गिफ्ट, समुद्र में तैरता है हेलीपेड

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। अगर अमीरों के बारे में आपसे पूछा जाए तो आप ब्रिटेन की महारानी, हैरी पॉटर के लेखक जेके रॉलिंग, माइक्रोसॉफ्ट के मालिक बिल ग्रेट्स का नाम सबसे पहले याद आएगा, लेकिन आज जिस महिला के बारे में हम आपको बताने जा रहे है उसकी दौलत का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते है कि महारानी की दौलत और जेके रॉलिंग की पूरी संपत्ति को मिला दिया जाएत भी उस की संपत्ति इन दोनों से ज्यादा है। जी हां हम बात कर रहे हैं ब्रिटेन की अरबपति और सबसे अमीर महिला क्रिस्टी बर्टारेली की। आइए जानें उनके बारे में...

अरबों की मालकिन हैं क्रिस्टी बर्टारेली

अरबों की मालकिन हैं क्रिस्टी बर्टारेली

46 साल की क्रिस्टी बर्टारेली 11.6 बिलियन डॉलर है। उन्हें ब्रिटेन की सबसे अमीर महिला माना जाता है। उनके पास अपना सुपरयाट है। हर साल वो कुछ महीने अपने इस सुपरयाट पर बिताती है। क्रिस्टी हर साल अपने पति के साथ अपने 100 मिलियन की कीमत वाली सुपरयाट पर रिलेक्स करने आती है।

स्वीडरलैंड के सबसे अमीर शख्स से की शादी

स्वीडरलैंड के सबसे अमीर शख्स से की शादी

क्रिस्टी ने स्वीडरलैंड के सबसे अमीर शख्स अर्नेस्टो बर्टारेली से शादी की। हाल ही में ये कपल अपने सुपरयाट पर रिलेक्स करने पहुंचें है। आपको जानकर हैरानी होगी की उनके इस सुपरयाट में सिर्फ फ्यूल का चार्ज 250000 डॉलर है। क्रिस्टी के पति अर्नेस्टो बर्टारेली स्विस फर्माक्यूटिकल टायकून के तौर पर जाने जाते हैं। दुनिया के अमीरों की लिस्ट में उनका 81वां स्थान है।

हर चुकी है मिस ब्रिटेन

हर चुकी है मिस ब्रिटेन

क्रिस्टी बर्टारेली मिस ब्रिटेन रह चुकी है। 1971 में स्टैफोर्डशायर जन्मीं क्रिस्टी का जन्म संपन्न परिवार में हुआ। उन्हें घुड़सवारी,सिंगिंग, टेनिस खेलना और म्यूजिकल इंस्टीमेंट बजाने का शौक है। स्कूल खत्म करने के बाद उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा और 17 साल की उम्र में ही मिल ब्रिटेन बन गई। आपको बता दें कि क्रिस्टी मिस वर्ल्ड रनरअप रह चुकी है।

साल 2000 में बनीं ब्रिटेन की सबसे अमीर महिला

साल 2000 में बनीं ब्रिटेन की सबसे अमीर महिला

साल 2000 में क्रिस्टी को ब्रिटेन की सबसे अमीर महिला का खिताब मिला। उनके पति ने क्रिस्टी के 40वें जन्मदिन पर उनके लिए 100 मिलियन डॉलर सुपरयाट उनके बर्थडे गिफ्ट के तौर पर खरीदा था। उनके पास लदंन में 10 मिलियन डॉलर की कीमत वाला हेलीपेड है,यहां उनके प्राइवेट जेट की लैडिंग करवाई जाती है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
LIFE OF LUXURY Britain’s richest woman Kirsty Bertarelli whose £11.6bn fortune is more than JK Rowling and The Queen’s earnings COMBINED has £100m superyacht built in ‘secret’.
Please Wait while comments are loading...