• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारत-ऑस्ट्रेलिया का मैच देखने पहुंचा विजय माल्या, लोगों ने चोर है का नारा लगाया

|
    Vijay Mallya को India Australia World Cup Match के दौरान देख भीड़ चीखी 'CHOR HAIN' | वनइंडिया हिंदी

    ओवल। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्वकप का मैच देखने के लिए ओवल मैदान पहुंचे भगोड़े कारोबारी विजय माल्या को लोगों की नाराजगी का जमकर सामना करना पड़ा। मैदान में विजय माल्या को देखकर लोगों ने जमकर विजय माल्या चोर है के नारे लगाए। जब माल्या मैदान से बाहर अपनी मां ललिता के साथ बाहर आया तो लोग चोर है के नारे लगाने लगे। जब माल्या से पूछा गया कि आपको इन लोगों से क्या कहना है तो उन्होंने कहा कि मैं इस बात को सुनिश्चित करना चाहता हूं कि मेरी मां को किसी तरह का नुकसान ना पहुंचे।

    mallya

    इस दौरान जब माल्या से प्रत्यर्पण के बारे में पूछा गया तो उसने कहा कि मैं यहां पर मैच देखने आया हूं, अगली सुनवाई की तैयारी चल रही है जोकि जुलाई माह में होगी। बता दें कि विजय माल्या ने देश के बैंकों को 9 हजार करोड़ रुपए का चूना लगाया है और लंदन भाग गया। भारत लगातार उसके प्रत्यर्पण की कोशिशें कर रहा है। माल्या मैच देखने के दौरान पत्रकारों के किसी भी सवाल का जवाब देने से बचता रहा और वह यही कहता रहा कि वह यहां पर मैच देखने के लिए आया है।

    विजय माल्या को क्रिकेट से बहुत लगाव है। भगोड़ा घोषित होने से पहले विजय माल्या आईपीएल में रॉयल चैलंजर्स बैंगलोर का मालिक हुआ करता था। आपको बता दें कि भारत को उसके प्रत्यर्पण मामले में अप्रैल में बड़ी सफलता मिली थी। युनाइटेड किंगडम के हाई कोर्ट ने माल्या की उस अर्जी को खारिज कर दिया, जिसमें उसने वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट द्वारा दिए गए उसके प्रत्यर्पण आदेश के खिलाफ अपील की इजाजत मांगी थी। सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उस पर धोखाधड़ी, मनी लॉन्ड्रिंग और विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के उल्लंघन के आरोप लगाए हैं।

    10 दिसंबर 2018 को वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत ने उसके प्रत्यर्पण का आदेश दिया था, जिसके बाद माल्या ने हाई कोर्ट में अपील की। वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत की चीफ मजिस्ट्रेट जस्टिस एम्मा अर्बुथनोट ने उस वक्त माल्या के मामले को गृह सचिव साजिद जावेद के पास भेज दिया था। उन्होंने भी फरवरी में प्रत्यर्पण की मंजूरी दी।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    People shouts Chor hai to Vijay Mallya who went to watch India Australia match.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X