• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

निप्पल पर प्रतिबंध के खिलाफ लोगों ने नग्न होकर फेसबुक मुख्यालय के सामने किया प्रदर्शन

|

न्यूयॉर्क। सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर महिलाओं के निप्पल की तस्वीर को साझा करने पर पाबंदी के खिलाफ न्यूयॉर्क में फेसबुक के मुख्यालय के सामने सैकड़ों लोगों ने प्रदर्शन किया। बड़ी संख्या में लोगों ने फेसबुक के इस फैसले का विरोध किया बड़ी संख्या में लोग नग्न अवस्था में फेसबुक कार्यालय के सामने सड़क पर लेट गए और अपने हाथ में निप्पल के कटआउट लिए हुए थे। जानकारी के अनुसार तकरीबन 100 से अधिक लोगों ने कंपनी की इस पाबंदी के खिलाफ सड़क पर नग्न होकर इसका विरोध किया। विरोध करने वालों में अधिकतर युवक थे, लेकिन महिलाएं भी इस विरोध प्रदर्शन में शामिल हुईं।

wethenipple के नाम से किया जा रहा प्रदर्शन

wethenipple के नाम से किया जा रहा प्रदर्शन

इस प्रदर्शन को wethenipple के नाम से किया जा रहा है, जिसे सोशल मीडिया पर भी काफी प्रचारित किया जा रहा है। इस विरोध प्रदर्शन का आयोजन कलाकार स्पेंस टनिक और नेशनल कोलिशन ने किया था। प्रदर्शनकारियों ने अपने शरीर को पुरुषों के निप्पल के कटआउट से ढका हुआ था। जिसमे कुछ कटआउट महिलाओं के निप्पल्स के भी थे।

फेसबुक मुख्यालय के सामने बड़ा प्रदर्शन

फेसबुक मुख्यालय के सामने बड़ा प्रदर्शन

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि इस पाबंदी से कला को नुकसान पहुंचेगा। बता दें कि टनिक को उनकी न्यूड फोटोग्राफी के लिए जाना जाता है, वह काफी सालों से इस तरह की नीतियों के खिलाफ लड़ रहे हैं। फेसबुक ने टनिक के पेज को 2014 में बैन कर दिया था। इससे पहले भी वह इस तरह के प्रदर्शन का आयोजन कर चुके हैं।

सोशल मीडिया पर काफी चर्चा

सोशल मीडिया पर काफी चर्चा

टविक ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर लिखा है कि मुझे जो काम सोशल मीडिया पर साझा करने की अनुमति है वह मेरी पहचान नहीं है। 21वीं सदी के कलाकार के तौर पर मैं काफी तरह से इंस्टाग्राम पर निर्भर हूं, यह एक वैश्विक मैग्जीन है और इसपर पाबंदी मेरी आत्मा पर पाबंदी है। बता दें कि निप्पल की जो तस्वीरें प्रदर्शनकारियों के हाथ में थीं उसे पुरुष सेलेब्रिटीज और कलाकारों ने दी थी। जिसमे ब्रैवो एंडी कोहेन, एंड्री सरानो, एडम गोल्डबर्ग, टैड स्मिथ और टनिक शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें- अमेरिकी राष्ट्रपति पर भड़के लंदन के मेयर सादिक खान, कहा- 11 साल का बच्चे हैं ट्रंप

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
People protest nude with at Facebook New York head quarter over Nipple ban.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X