पाकिस्‍तान में भारतीय चैनल के ब्‍यूरो चीफ को किडनैप करने की कोशिश, बुरी तरह पीटा गया

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। पाकिस्‍तान में पत्रकारों की खराब होती हालत का एक और मामला सामने आया है। वहां की सरकार की नीतियों पर सवाल उठाने वाले भारतीय टीवी चैनल (Zee न्‍यूज के अंतरराष्‍ट्रीय चैनल) वर्ल्‍ड इज वन न्‍यूज (WION) के पाकिस्‍तान ब्‍यूरो चीफ ताहा सिद्दिकी को किडनैप करने की कोशिश की गई है। ऐसा उस वक्‍त हुआ जब वो एयरपोर्ट जा रहे थे। वह बदमाशों के चंगुल से छूटने में सफल तो हो गए लेकिन इस कोशिश में उनकी जान जाते-जाते बची। जानकारी के मुताबिक ताहा को करीब 10-12 हथियारबंद लोगों ने अगवा करने की कोशिश की थी। सिद्दीकी को बुरी तरह से पीटा गया था और जान से मारने की धमकी दी। इस घटना के बाद से पाकिस्‍तान में पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर एक बार फिर सवाल खड़े हो गए हैं। विस्‍तार से जानिए पूरा मामला

ताहा सिद्दिकी ने खुद ट्वीट कर दी जानकारी

ताहा सिद्दिकी ने खुद ट्वीट कर दी जानकारी

ताहा सिद्दिकी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। हालांकि उन्‍होंने ट्वीट के लिए अपने मित्र Cyril का अकाउंट यूज किया। उन्‍होंने लिखा कि, 'मैं ताहा सिद्दीकी Cyrils का ट्विटर अकाउंट यूज करते हुए आपसे कह कहना चाहता हूं कि जब मैं सुबह करीब 8.20 बजे एयरपोर्ट की ओर जा रहा था, तब 10 से 12 हथियारबंद लोगों ने मेरी कैब रोककर मुझे जबरन मुझे अगवा करने की कोशिश की। मैं भागने में कामयाब रहा। अब सुरक्षित और पुलिस के साथ हूं। आपसे अनुरोध है कि यथासंभव मेरी मदद करने की कोशिश करें। इस्लामाबाद पुलिस ने भी इस बात की पुष्टि कर बताया कि WION के ब्यूरो चीफ ताहा सिद्दिकी को अगवा करने की कोशिश की गई थी, हालांकि, अब वह पुलिस के साथ हैं।

पत्रकारिता कोई गुनाह नहीं

ताहा के इस ट्वीट के बाद Cyril ने ट्वीट कर साफ किया कि वो घटना के वक्‍त उनके साथ ही हैं। उन्‍होंने आगे लिखा कि यह एक तरह का चमत्कार ही है कि वह भाग निकले हैं। उन्हें बुरी तरीके से मारा गया, लोगों को समझना चाहिए की पत्रकारिता कोई गुनाह नहीं है।

कुलभूषण जाधव से मिलने गईं उनकी पत्नी और मां से बुरे बर्ताव पर की थी रिपोर्टिंग

कुलभूषण जाधव से मिलने गईं उनकी पत्नी और मां से बुरे बर्ताव पर की थी रिपोर्टिंग

जानकारी के मुताबिक ताहा सिद्दीकी इससे पहले 'न्यूयॉर्क टाइम्स' और 'द गार्डियन' और 'फ्रांस 24' जैसे इंटरनेशनल मीडिया संस्थानों के लिए भी काम कर चुके हैं। ताहा ने कुलभूषण जाधव से पाकिस्‍तान से मिलने गईं उनकी पत्नी और मां से पाकिस्तानी मीडिया के बुरे बर्ताव पर रिपोर्टिंग की थी।

पाकिस्‍तान से लापता हैं कई पत्रकार

पाकिस्‍तान से लापता हैं कई पत्रकार

पाकिस्‍तान में पत्रकार, ब्लागर और फ्रीलांसर पहले से सरकारी एजेंसियों समर्थित गुंडों के निशाने पर हैं। इनमें से कई अगवा किए जा चुके हैं और अब तक लापता हैं। ऐसी ज्यादातर घटनाओं के पीछे आईएसआई और सेना समर्थित आतंकी गुटों को हाथ माना जाता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A Pakistani journalist known for criticising the powerful military said he had escaped an abduction attempt after being assaulted by armed men in Islamabad Wednesday, in the latest case involving forced disappearances in the turbulent country.
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.