• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'भारतीय नेता दुनिया को करते हैं गुमराह', एस. जयशंकर के बयान से बुरी तरह तिलमिलाया पाकिस्तान

|
Google Oneindia News

इस्लामाबाद, 03 अक्टूबरः भारत और पाकिस्तान के बीच एक बार फिर शब्दों के वार शुरू हो गए हैं। सोमवार को भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने गुजरात में पाकिस्तान को 'अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद का विशेषज्ञ' बताया था। एस जयशंकर ने कहा था कि दुनिया में दूसरा और कोई मुल्क नहीं जो आतंकवाद का खुलकर समर्थन करता है। एस जयशंकर के इस बयान के बाद पाकिस्तान बेहद तिलमिला गया है। भारत के इस बयान के बाद पाकिस्तान ने उल्टे भारत पर ही झूटे आरोप लगाए हैं।

बताया अंतरराष्ट्रीय समुदाय को गुमराह करने वाला बयान

बताया अंतरराष्ट्रीय समुदाय को गुमराह करने वाला बयान

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने सोमवार को जयशंकर के बयान की निंदा करते हुए और इसे 'अस्वीकार' कर दिया। पाकिस्तानी मंत्रालय ने एस जयशंकर के बयान को 'अंतरराष्ट्रीय समुदाय को गुमराह करने वाला' बयान करार दिया। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने जारी बयान में कहा है कि जयशंकर का ये कहना बताने के लिए काफी है कि भारत के नेता हर बार आतंकवाद को लेकर दुनिया को पाकिस्तान के खिलाफ गुमराह करने का काम करते हैं। भारत के विदेश मंत्री का बयान पूरी तरह से गैर जिम्मेरदारा है और हम इस बयान की कड़ी निंदा करते हैं।

'भारत के आतंकवादी घटनाओं से पाकिस्तान पीड़ित'

'भारत के आतंकवादी घटनाओं से पाकिस्तान पीड़ित'

विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में भी पाकिस्तान का पुराना कश्मीर राग छेड़ दिया और भारत पर 'कश्मीरियों पर अत्याचार' का आरोप लगाया। सोमवार को जारी एक प्रेस रिलीज में पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने कहा, 'दुनिया भी 'भगवा आतंकवाद' से अच्छी तरह वाकिफ है।' पाकिस्तानी विज्ञप्ति में कहा गया है कि भारत अपनी गलतियों को छुपाने के लिए पड़ोसी देशों पर उंगली उठाता रहता है। इसके साथ ही पाकिस्तान ने ये भी कहा कि है भारत के आतंकवादी घटनाओं से पाकिस्तान पीड़ित है।

इंटरनेशनल टेररिज्म में एक्सपर्ट है पाकिस्तान

इंटरनेशनल टेररिज्म में एक्सपर्ट है पाकिस्तान

दरअसल बीते शनिवार को गुजरात के वडोदरा में आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए एस जयशंकर ने कहा कि जिस तरह हमारा एक पड़ोसी है, जैसे हम आईटी (इंफॉर्मेशन टेक्नॉलजी) में एक्सपर्ट हैं, वो इंटरनेशनल टेररिज्म में एक्सपर्ट हैं। यह सालों से चल रहा है... लेकिन हम दुनिया को समझा सकते हैं कि, आतंकवाद आतंकवाद है, आज यह हमारे खिलाफ हो रहा है, कल यह आपके खिलाफ होगा।" एस जयशंकर ने कहा कि, अब आतंकवाद के बारे में दुनिया की समझ पहले के समय की तुलना में बदल गई है और अब इसे बर्दाश्त नहीं किया जा रहा है।

दबाव में हैं आतंकवाद का इस्तेमाल करने वाले देश

दबाव में हैं आतंकवाद का इस्तेमाल करने वाले देश

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि, "आतंकवाद का इस्तेमाल करने वाले देश दबाव में हैं और उनके खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय प्रेशर है।" उन्होंने साफ-साफ कहा कि पाकिस्तान को यह समझना चाहिए कि आतंकवाद और राजनीति अलग-अलग विषय हैं। दोनों को एक साथ नहीं मिलना चाहिए। अगर आज आंतकवाद का इस्तेमाल हमारे लिए (भारत के लिए) करेंगे तो कल यह आतंकवाद उनके लिए भी खतरा साबित हो सकता है।

आर्मेनिया को हथियार देने पर क्यों राजी हुआ भारत? इजरायल के दोस्त पर टूटेगा पिनाका का कहरआर्मेनिया को हथियार देने पर क्यों राजी हुआ भारत? इजरायल के दोस्त पर टूटेगा पिनाका का कहर

Comments
English summary
Pakistan reply to s jaishankar remarks Indian leaders mislead the world
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X