• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्तान ने दाऊद के करीबी मुन्ना झिंगड़ा पर फिर ठोका अपना दावा, थाईलैंड कोर्ट में की अपील

|

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने एक बार फिर दाऊद इब्राहिम का करीबी मुदास्सर हुसैद सैयद उर्फ मु्न्ना झिंगड़ा को अपना नागरिक बताते हुए थाईलैंड कोर्ट में अपील की है। पाकिस्तान ने दावा किया है कि झिंगड़ा उनका नागरिक है। थाईलैंड कोर्ट ने अगस्त महीने में झिंगड़ा को भारतीय नागरिक माना था। उस वक्त थाईलैंड कोर्ट ने मुन्ना झिंगड़ा को भारत वापस अपने प्रत्यावर्तन का आदेश दिया था। मुन्ना झिंगडा को लेकर पिछले कई साल से विवाद चल रहा है, जिसे भारत और पाकिस्तान एक दूसरे का नागिरक बता रहे हैं।

पाक ने दाऊद का सरगना मुन्ना झिंगड़ा पर फिर ठोका अपना दावा

रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले महीने थाईलैंड कोर्ट में पाकिस्तान ने अगस्त में आए फैसले के खिलाफ चुनौती देते हुए इस पर पुनर्विचार करने के लिए कहा है। पाकिस्तान का दावा है कि झिंगड़ा उनका नागरिक है और कोर्ट उन्हें सौंप दें। इससे पहले कोर्ट के सामने भारतीय पक्ष का प्रतिनिधित्व करने वाले एक अधिकारी ने कहा कि हमने झिंगड़ा के बचपन की तस्वीरें और डीएन फिंगरप्रिंटिंग जैसे पुख्ता सबूत पेश किए हैं। हालांकि, पाकिस्तान ने सितंबर के पिछले सप्ताह में फिर से कोर्ट में अपील की है।

मुन्ना झिंगड़ा बैंकॉक की जेल में सितंबर 2000 से कैद है, जो भारत के जोगेश्वरी का रहने वाला है। झिंगड़ा पर आरोप है कि उलने गैंगस्टर छोटा शकील को मारने की साजिश रची थी। इस घटना के बाद झिंगड़ा को गिरफ्तार को कर थाईलैंड कोर्ट ने 10 साल की सजा सुनाई थी। 2012 से भारत और पाकिस्तान अपना नागरिक होने का दावा कर रहे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan claims Munna Jhingada as its national, appeal Thailand courtd
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X