• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारत के दवाब का दिखा असर, पाक ने हाफिज सईद के संगठन को किया बैन

|
    Pakistan में Masood Azhar के दो भाई समेत 44 Terrorist गिरफ्तार | वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्ली। पुलवामा हमले के बाद भारत और विश्व समुदाय के दबाव के कारण पाकिस्तान आतंकियों और आतंकी संगठनों के खिलाफ कदम उठा रहा है। भारत के दवाब के चलते पाकिस्तान ने मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के संगठन जमात-उद-दावा (जेयूडी) और खैराती इकाई फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन (एफआईएफ) पर प्रतिबंध लगा दिया है। पाकिस्तान के आंतरिक मामलों के मंत्रालय ने आतंकवाद विरोधी अधिनियम-1997 के तहत यह कार्रवाई की है।

    मंगलवार को बैन की सूची में डाला गया

    मंगलवार को बैन की सूची में डाला गया

    सोमवार तक एनसीटीए की वेबसाइट पर इन संगठनों को निगरानी संगठनों की सूची में रखा गया था। इसके बाद आज (मंगलवार) को ही इन्हें प्रतिबंधित संगठनों की सूची में डाला गया है। पाकिस्तान सरकार ने पुलवामा हमले की जिम्मेदारी लेने वाले जैश ए मोहम्मद,हाफिज सईद के संगठन जमात-उद-दावा और खैराती इकाई फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन (एफआईएफ) बैन लगाया है। आंतरिक मामलों के मंत्रालय द्वारा जारी की गई इस सूची में 35 से अधिक संगठन को प्रतिबंधित किया है।

    इमरान पर था पूरी दुनिया का दवाब

    बता दे इससे पहले खबर आई थी कि, इमरान खान की सरकार ने जमात-उद-दावा (जेयूडी) और इसकी इकाई फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन (एफआईएफ) को प्रतिबंधित नहीं किया है, बल्कि इन्हें 'वॉच लिस्ट' के संगठनों की सूची में रखा गया था। पाकिस्तान सरकार के राष्ट्रीय आतंकवाद रोधी प्राधिकरण (एनसीटीए) की वेबसाइट के मुताबिक, जेयूडी और एफआईएफ संगठन आतंकवाद रोधी अधिनियम 1997 की दूसरी अनुसूची की धारा 11-डी-(1) के तहत गृह मंत्रालय की निगरानी में हैं। यह वेबसाइट सोमवार को ही अपडेट हुई थी।

     मसूद अजहर के भाईयों सहित 44 आतंकी गिरफ्तार

    मसूद अजहर के भाईयों सहित 44 आतंकी गिरफ्तार

    एनसीटीए की वेबसाइट कहती है कि जेयूडी और एफआईएफ को निगरानी में रखने वाले संगठनों की सूची में डालने की अधिसूचना 21 फरवरी को जारी की गई है। इससे पहले पाकिस्तान ने अब जैश सरगना मसूद अजहर के दो भाइयों समेत 44 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। पाकिस्तान के आंतरिक मामलों के मंत्री शहरयार अफरीदी ने आज कहा कि मसूद अजहर के भाई मुफ्ती अब्दुल रऊफ और हम्माद अजहर समेत 44 आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि शहरयार ने दावा किया कि ये गिरफ्तारियां किसी दबाव में नहीं की गई हैं।

    पकड़े जाने के बावजूद अभिनंदन ने पाकिस्तान आर्मी को किया ट्रोल, वायरल हुआ VIDEO

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Pakistan bans Hafiz Saeed's Jamaat-ud-Dawah, Falah-e-Insaniat Foundation
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X