• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राजनाथ सिंह के बयान पर बोले पाक विदेश मंत्री कुरैशी, हमारी सेना देगी भारत के हमले का जवाब

|

नई दिल्ली। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के भारत के 'नो फर्स्ट यूज' की परमाणु नीति में बदलाव पर पाकिस्तान सेना प्रवक्ता जनरल आसिफ गफूर और विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने प्रतिक्रिया दी है। शनिवार को दोनों ने साथ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। शाह ने कहा कि हमारे पास भी तमाम विकल्प हैं और हम भारत को जवाब देने की कुव्वत रखते हैं। जनरल गफूर ने कहा, कश्मीर पर निश्चित रूप से परमाणु युद्ध का खतरा है। दुनिया को भारत की भाषा पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत की तरफ से कोई आक्रमण होता है तो पाकिस्तानी सुरक्षा बल इसका जवाब देने में सक्षम हैं।

 हमारी सेना देगी जवाब: शाह

हमारी सेना देगी जवाब: शाह

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, उनकी सेना और पूरा देश भारत का मुकाबला करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि अगर भारत की तरफ से कोई भी हरकत होता है तो उन्हें माकूल जवाब दिया जाएगा। कुरैशी ने कहा कि बहुत मुमकिन है जम्मू-कश्मीर के बिगड़ते हालात से दुनिया का ध्यान भटकाने के लिए भारत कुछ गड़बड़ करे।

राजनाथ सिंह के बयान को कहा, गैर जिम्मेदाराना

राजनाथ सिंह के बयान को कहा, गैर जिम्मेदाराना

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने इससे पहले शुक्रवार को राजनाथ सिंह की टिप्पणी को चौंकाने वाला और गैर जिम्मेदाराना कहा था। उन्होंने अपने बयान में कहा, भारतीय रक्षामंत्री के बयान का मतलब और समय बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है और भारत के गैर-जिम्मेदार और अशिष्ट व्यवहार को दिखाता है। इस पर कुरैशी ने ट्वीट करते हुए कहा, हिंसा के लिए भारत की आतुरता की एक और घातक चेतावनी। पाकिस्तान के आक्रामक कूटनीति प्रयासों के ठीक विपरीत।

कश्‍मीर मसले पर UNSC में मुंह की खाने के बाद इमरान ने बुलाई स्‍पेशल कमेटी की मीटिंगकश्‍मीर मसले पर UNSC में मुंह की खाने के बाद इमरान ने बुलाई स्‍पेशल कमेटी की मीटिंग

क्या बोले थे राजनाथ

क्या बोले थे राजनाथ

राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को पोखरण में कहा था कि भारत परमाणु हथियारों के पहले इस्तेमाल नहीं करने की नीति पर दृढ़ रहा है, लेकिन भविष्य में क्या होगा यह परिस्थितियों पर निर्भर करेगा। उनका इशारा था कि इसे बदला भी जा सकता है। बता दें कि हाल ही में भारत सरकार के जम्मू कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने के फैसले के बाद भारत और पाक के बीच तनाव का माहौल है।

English summary
Pak foreign minister shah mehmood qureshi on rajnath singh no first use statement
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X