युद्ध हुआ तो किम जोंग उन मचाएगा मिनटों में इन दो शहरों में तबाही: रिपोर्ट

Posted By: Amit J
Subscribe to Oneindia Hindi

प्योंगयांग। अमेरिका और नॉर्थ कोरिया के बीच तनातनी अपने चरम पर है। इस बीच जॉन्स हॉप्किंस स्कूल ऑफ एडवांस इंटरनेशनल स्टडीज ने एक रिपोर्ट जारी कर कहा है कि अगर नॉर्थ कोरिया ने परमाणु बम का प्रयोग किया तो इतने लोग मर जाएंगे, जिसकी आपने कभी कल्पना भी नहीं की होगी। इस रिपोर्ट के अनुसार, ज्यादातर लोग तो इस परमाणु बम से खत्म हो जाएंगे और जो बच गए वो बूरी तरह से जख्मी होंगे। परमाणु बम से कई शहरों के तबाह होने की आशंका है, जिसमें जापान और साउथ कोरिया की राजधानी शामिल है।

सियॉल और टॉक्यो में मचेगा नरसंहार

सियॉल और टॉक्यो में मचेगा नरसंहार

अमेरिका और नॉर्थ कोरिया के बीच तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है। दोनों देश न्यूक्लियर हमले की धमकी दे चुके हैं। नॉर्थ कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन ने अगर अपने सनकी दिमाग का प्रयोग करते हुए न्यूक्लियर अटैक किया तो जापान की राजधानी टोक्यो और साउथ कोरिया की राजधानी सियॉल में भयंकर नरसंहार मचने वाला है। साउथ कोरिया के सियॉल और इंचियोन शहर की कुल आबादी 2,41,05,000 है, जिसमें से न्यूक्लियर अटैक से 7,83,197 की मौत और 27,78,009 जख्मी होंगे। वहीं, जापान के टोक्यो और योकोहामा की कुल आबादी 3,79,00,000 है और अगर न्यूक्लियर हमला हुआ तो 6,97,665 की मौत और 24,74,627 घायल हो जाएंगे।

नॉर्थ कोरिया के पास है बैलिस्टिक मिसाइलों का जखीरा

नॉर्थ कोरिया के पास है बैलिस्टिक मिसाइलों का जखीरा

इस रिपोर्ट के अनुसार, नॉर्थ कोरया के पास बैलिस्टिक मिसाइलों का जखीरा है। नॉर्थ कोरिया ने 2011 से लेकर अब तक 98 बैलिस्टिक मिसाइलों का परीक्षण किया है, जिसमें से 19 इस साल कर चुका है। नॉर्थ कोरिया के पास न्यूक्लियर वेपंस का अलग भंडार है। 2006 से लेकर नॉर्थ कोरिया अबतक छह बार न्यूक्लियर बम का परीक्षण कर चुका है। परमाणु हथियारों के मामले में नॉर्थ कोरिया दुनिया के टॉप 10 न्यूक्लियर स्टेट में शामिल है।

अमेरिका भी बढ़ा रहा है टेंशन

अमेरिका भी बढ़ा रहा है टेंशन

कोरियाई प्रायद्वीप पर कई सालों बाद इतना खतरनाक तनाव देखने को मिला है, जब कई छोटे देशों में डर पैदा हो गया है। इस बीच नॉर्थ कोरिया ने इस साल एक हाइड्रोजन बम का परीक्षण समेत कई बैलेस्टिक मिसाइलों का टेस्ट कर चुका है। इस रिपोर्ट्स के अनुसार, नॉर्थ कोरिया के पास 15 से 250 किलोटन रेंज वाली मिसाइलें है। इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि हम ऐसे तानाशाही मुल्क को कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे, जो हमें और हमारे सहयोगी देशों को डराने की हिम्मत भी रखता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
North Korea nuke attack could horrifying cost, 1.5M dead in minutes

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.