मध्य अमेरिका में नेट तूफान का कहर, अबतक 22 की मौत, आज मैक्सिको से टकराएगा

Posted By: Amit J
Subscribe to Oneindia Hindi

निकरागुआ। मध्य अमेरिका में चक्रवात तूफान नेट ने जमकर कहर बरपाया है, जिसमें अब तक 22 लोगों की मौत हो चुकी है और सैकड़ों को पलायन होने के लिए मजबूर होना पड़ा है। इस तूफान की वजह से अमेरिका के लुसियाना में आपातकाल घोषित कर दिया गया है। मौसम विभाग के अनुसार, तूफान मैक्सिको की तरफ बढ़ता हुआ और खतरनाक होता जा रहा है।

मध्य अमेरिका में नेट तूफान का कहर, अबतक 22 की मौत

यूएस नेशनल हेरिकेन सेंटर के अनुसार, गुरूवार शाम से ही उत्तर-पश्चिमी कैरेबियाई क्षेत्र में 65 kmph की रफ्तार से तेज हवाएं चल रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक शुक्रवार तक यह तूफान कानकुन और मैक्सिको के यूकाटन प्रायद्वीप के तट से टकराएगा।

बीबीसी रिपोर्ट्स के मुताबिक, मध्य अमेरिका के कई हिस्सों में आपाताकल घोषित किया गया है। इस तूफान से भूस्खलन और बाढ़ आने से कई रोड़ ब्लॉक हो गए है। नेट तूफान से कई घरों को नुकसान हुआ है, हजारों लोगों को सुरक्षित स्थानों में शरण लेनी पड़ रही है।

सूत्रों के मुताबिक, नेट तूफान से मैक्सिको की खाड़ी में ऑयल प्रोडक्शन का 15 प्रतिशत हिस्सा बंद कर दिया गया है, जिससे हर रोज के 254,607 बैरल ऑयल के बराबर है। बीबीसी के अनुसार, मेक्सिको की खाड़ी में काम कर रहीं तेल कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को हटा दिया है, क्योंकि वहां से तूफान गुजरने वाला है। नेट तूफान शुक्रवार को मैक्सिको की खाड़ी से टकराने के बाद रविवार सुबह तक यूएस की खाड़ी को छुएगा।

Read Also: वीडियो: देखिए कैसे, इरमा तूफान में फंसे एक कुत्ते की जान उसके साथी कुत्ते ने बचाई

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Nate Hurricane: Deadly tropical storm kills 22 in America

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.