• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गर्लफ्रेंड की अलमारी में मिला क्वारंटीन से भागा युवक, कोर्ट ने दी ये सजा

|

पर्थ। कोरोना वायरस के चलते 14 दिन क्वारंटाइन में रखे गए एक शख्स को बार बार नियमों के उल्लंघन करना उस समय मंहगा पड़ गया जब ऑस्ट्रेलिया की अदालत ने उसे 6 महीने के लिए जेल भेज दिया। पर्थ में रहने वाले यूसुफ करकाया (31 वर्षीय) को सोमवार को एक ऑस्ट्रेलिया कीअदालत ने सजा सुनाई। अदालत ने कहा कि कोविड -19 नियमों को बार-बार तोड़ने वाले लोगों को कड़ा संदेश देने की जरूरत है।

होटल में किया था क्वारंटाइन

होटल में किया था क्वारंटाइन

युसुफ करकाया ने 30 जुलाई को सिडनी से पर्थ में उड़ान भरी, जहां उन्हें अपने चाचा से मिलने के लिए अनुकंपा के आधार पर अनुमति दी गई थी। जब वह पर्थ हवाई अड्डे पर पहुंचे, तो करकाया ने तीन पते दिए, जहां वह अपनी आवश्यक 14-दिन क्वारंटाइन कर सकते थे, लेकिन इन तीनों पतों पर उन्हें रहने की इजाजत नहीं मिली। इसके बाद उन्हें शहर के एक होटल में रहने के लिए निर्देशित किया गया।

गर्लफ्रेंड से मिलना के लिए तोड़ा क्वारंटाइन का नियम

गर्लफ्रेंड से मिलना के लिए तोड़ा क्वारंटाइन का नियम

होटल में युसुफ बार-बार नियमों का उल्लंघन कर रहा था। वह सीढ़ी के सहारे होटल से तीन बार भागने की कोशिश कर चुका था। इसके बाद होटल के स्टाफ ने लेडर को होटल से हटा दिया। इसके बाद उसने दूसरी सीढ़ी खोज ली और होटल से निकलने में सफल रहा। इस शख्स को अंततः उसकी प्रेमिका के घर पर पुलिस ने पकड़ लिया। जहां उसे एक अलमारी में छिपाया गया था। युसुफ ने कोर्ट में अपने बचाव में कहा कि, उसकी गर्लफ्रेंड का जन्मदिन था। वह मैं उससे मिलना चाह रहा था। वह परेशानी में थी।

कोर्ट ने 6 महीने के लिए भेजा जेल

कोर्ट ने 6 महीने के लिए भेजा जेल

कोरोनो वायरस प्रतिबंधों की अवहेलना करने वाला युसुफ आस्ट्रेलियाई नागरिक नहीं है। यह पहली बार नहीं जब आस्ट्रेलिया में किसी शख्स को कोरोना के नियमों का उल्लंघन करने पर जेल भेजा गया है। इससे पहले से कम से कम चार लोगों को संगरोध का उल्लंघन करने के लिए जेल की सजा मिली हैं। जिनमें से एक शख्स को युसुफ की तरह 6 महीने के लिए जेल भेजा गया है।

Jio Fiber ने लॉन्च किए 4 धमाकेदार नए और सस्ते प्लान, इन यूजर्स को 30 दिन तक फ्री अनलिमिटेड डाटा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
man caught in girlfriend’s cupboard after breaching coronavirus quarantine gets 6 MONTHS jail
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X