कोरियाई प्रायद्वीप में टेंशन, अमेरिका के खिलाफ किम जोंग उन ने तैयार कि अपनी नई मिसाइल- रूस

Posted By: Amit J
Subscribe to Oneindia Hindi

मॉस्को। कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव में अपने चरम पर है और इसे और ज्यादा तेज करने के लिए नॉर्थ कोरिया फिर से नई मिसाइल का परीक्षण कर सकता है। रूस के सांसद ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि नॉर्थ कोरिया जल्द ही एक मिसाइल का टेस्ट करने वाला है, जो इस बार अमेरिकी तट को छूएगी। कड़े आर्थिक प्रतिबंधों का नॉर्थ कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन पर कोई असर नहीं दिखाई दे रहा है और वो बार-बार मिसाइल परीक्षण कर रहा है। रूसी सांसद के बयान के बाद कोरियाई प्रायद्वीप में एक बार फिर माहौल गर्म हो गया है।

अमेरिका के खिलाफ किम जोंग उन ने तैयार कि अपनी नई मिसाइल- रूस

रूस के सांसद अंतोन मोरोजोवा ने के अनुसार, उत्तर कोरिया लंबी दूरी के मिसाइल का परीक्षण की तैयारी में जुटा है। उनका दावा है कि इस बार इस मिसाइल की मारक क्षमता सबसे तेज और दूर होगी, जो अमेरिका के पश्चिमी तट को भी छू सकती है। रूसी सांसद मोरोजोवा ने हाल ही में नॉर्थ कोरिया की यात्रा की थी।

इससे पहले अमेरिकी टॉप खुफिया एजेंसी CIA ने भी चेतावनी जारी करते हुए कहा था कि नॉर्थ कोरिया अपनी पार्टी गठन की सालगिरह के मौके पर किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकता है। कोरिया मिशन सेंटर के CIA के डिप्टी डायरेक्टर योंग सुक ली ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि उस विशेष दिवस के मौके पर किसी मिसाइल या न्यूक्लियर टेस्ट का परीक्षण हो सकता है। 10 अक्टूबर, 1945 को कोरिया की राजनीतिक पार्टी (वर्कर्स पार्टी ऑफ कोरिया) का गठन हुआ था।

North Korea का दोस्त बना Russia, दिया नए Internet Connection का तोहफ़ा | वनइंडिया हिंदी

ली ने कहा था कि कोरिया प्रायद्वीप पर किम जोंग उन एकमात्र शख्स है जो जंग चाहता है। उनके अनुसार, 'किम जोंग उन भी उन सभी तानाशाहों की तरह है, जो लंबे समय तक शासन करते हैं और फिर अपने ही बिस्तर में मर जाते हैं। इन तानाशाही और रूढ़िवादी शासनों को कमजोर करना हमारी प्रवृत्ति रही है'।

पिछले कई महीनों से नॉर्थ कोरिया ने अपने मिसाइल परीक्षणों के जरिए कोरियाई प्रायद्वीप में टेंशन बढ़ाने का काम किया है। अमेरिका और नॉर्थ कोरिया ने इस विवाद को लेकर परमाणु युद्ध की धमकी दे चुके हैं।

Read Also: क्या पाकिस्तान बनने जा रहा है अगला उत्तर कोरिया?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kim Jong Un to increase tension in Korean Peninsula, North Korea new missile to reach America
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.