• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

रश्मि सामंत: कर्नाटक की लड़की ने ऑक्सफोर्ड में गाड़े झंडे, बनीं स्टूडेंट यूनियन प्रेसिडेंट

|

नई दिल्ली। कर्नाटक की रश्मि सांवत इंग्लैंड स्थित दुनियाभर में प्रतिष्ठा रखने वाली ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की स्टूडेंट यूनियन की नई अध्यक्ष चुनी गई हैं। ऑक्सफोर्ड स्टूडेंट यूनियन प्रेसिडेंट के लिए हुए चुनाव में जीत हासिल इस पद को हासिल करने के साथ ही रश्मि के नाम पर एक खास रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है। रश्मि सामंत पहली भारतीय महिला छात्र बन गई हैं, जिन्होंने ये पद हासिल किया है।

 नई दिल्ली। रश्मि सांवत इंग्लैंड स्थित दुनियाभर में प्रतिष्ठा रखने वाली ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की स्टूडेंट यूनियन की अध्यक्ष चुनी गई हैं। ऑक्सफोर्ड स्टूडेंट यूनियन प्रेसिडेंट के लिए हुए चुनाव में जीत हासिल इस पद को हासिल करने के साथ ही रश्मि के नाम पर एक खास रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है। रश्मि सामंत पहली भारतीय महिला बन गई हैं, जिन्होंने ये पद हासिल किया है। ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी स्टूडेंट यूनियन के लिए हुए चुनाव में रश्मि सामंत को अध्यक्ष पद के लिए पड़े कुल 3,708 मतों में से 1,966 वोट मिले। यानी उन्होंने 50 फीसदी से ज्यादा वोट लेकर एकतरफा जीत हासिल की है। उनके सामने लड़ रहे अन्य उम्मीदवार उनको कोई चुनौती l
    London: Oxford में India का डंका, Rashmi Samant बनीं Student Union President | वनइंडिया हिंदी

    ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी स्टूडेंट यूनियन के लिए हुए चुनाव में रश्मि सामंत को अध्यक्ष पद के लिए पड़े कुल 3,708 मतों में से 1,966 वोट मिले। यानी उन्हें 50 फीसदी से ज्यादा वोट मिले और उन्होंने एकतरफा जीत चुनाव में हासिल की है। उनके सामने लड़ रहे अन्य उम्मीदवार उनको कोई चुनौती नहीं दे सके। रश्मि ने अपने चुनाव में यूनिवर्सिटी से साम्राज्यवादी प्रतिमाओं को हटाने और कोरोना को देखते हुए छात्रों को रियायत दिए जाने को सबसे ज्यादा मुद्दा बनाया था। जो छात्रों को पसंद आया और उनको अपना प्रतिनिधि चुना।

    रश्मि सामंत ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय के लिनकेयर कॉलेज में एनर्जी सिस्टम में एमएससी की छात्रा हैं। रश्मि कर्नाटक के मणिपाल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी की पूर्व छात्रा हैं। यहां से उन्होंने 2016 से 2020 के बीच स्नातक किया है। रश्मि मणिपाल में रहते हुए भी छात्र राजनीति में सक्रिय रहीं। इस साल वो ऑक्सफोर्ड पहुंची और अब ऑक्सफोर्ड पहुंचकर भी उन्होंने कमाल दिखाया है।

    ऋचा चड्ढा का बड़ा आरोप- ट्विटर लोगों को उन्हें फॉलो करने से रोक रहा है, पेश किए सबूत

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    karnataka Rashmi Samant Oxford university Student Union President
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X