• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Kabul University Attack: मास्टरमाइंड को मौत की सजा, हमले में मारे गए थे 22 लोग

|

काबुल। Kabul University Attack: काबुल यूनिवर्सिटी पर हमले के मुख्य साजिशकर्ता मोहम्मद आदिल को अफगानिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने मौत की सजा सुनाई है। अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय ने ये जानकारी दी है। जानकारी के मुताबिक इस हमले में पांच दूसरे लोगों को देशद्रोह, विस्फोटक पहुंचाने और आईएसआईएस की मदद करने के मामले में अलग-अलग जेल की सजा सुनाई गई है।

Kabul University Attack

इस साल 2 नवम्बर को काबुल यूनिवर्सिटी में दो बंदूकधारियों ने हमला बोल दिया था। हमलावरों की अंधाधुंध फायिंग में 22 लोग मारे गए थे जबकि 40 के करीब घायल हुए थे। मरने वाले अधिकांश छात्र थे जिनकी उम्र 20 से 26 साल के बीच थी।

अफगानिस्तान के टीवी चैनल तोलो न्यूज के मुताबिक हमलावर मिलिट्री वर्दी पहनकर कैंपस में घुसे थे और अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी थी। कुल 22 लोग मारे गए थे जिसमें 18 छात्र थे। इनमें 16 छात्र लोक प्रशासन विभाग से जबकि 2 छात्र लॉ के थे। मरने वालों में 10 छात्राएं थीं।

अफगानिस्तान के पहले उपराष्ट्रपति अब्दुल्ला सालेह ने हमले के लिए तालिबान की आलोचना की थी लेकिन तालिबान ने हमले में अपना हाथ होने से इनकार किया था। बाद में आईएस ने इस क्रूर हमले की जिम्मेदारी ली थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
kabul university attack death sentence to mastermind
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X